पलामू SP की नई पहल : छात्रा ने पुलिस से पढ़ाई के लिए मांगी मदद, साहेब ने दिया स्मार्टफोन

Edited By:  |
Reported By:
palamu sp ki nai pahal palamu sp ki nai pahal

PALAMU : कोरोना वायरस संक्रमण के कारण बच्चों की पढ़ाई पर बहुत ही बुरा असर पड़ा है। बच्चों को संक्रमण से बचाने ऑनलाइन सुविधा से पढ़ाया जा रहा है, लेकिन यही ऑनलाइन सुविधा गरीब छात्रों के लिए अभिशाप बनकर सामने आ रहा है।

मोबाइल नहीं होने के कारण पढ़ाई से वंचित पलामू के चैनपुर की रहने वाली आठवीं क्लास की छात्रा आल्या कुमारी एवं कंचन कुमारी ने पलामू पुलिस से मदद मांगी थी । दोनों छात्रा के पिता दैनिक मजदूर है, ऐसे में उनके लिए घर चलाना ही एक बड़ी चुनौती थी। लेकिन पढ़ाई की चाह को लेकर दोनों बच्चियों ने एसपी चंदन सिन्हा को पड़ोसी के मोबाइल से फोन कर मदद मांगा ।

जिसपर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसपी चंदन सिन्हा और उनकी धर्मपत्नी कंचन सिंह ने दोनों को एसपी आवास में बुलाकर नया फोन दिया और साथ ही दोनों छात्राओं और उनके अभिभावकों के साथ लंच भी किया और विदाई में उन्हें मिठाई भी भेंट किया।

इस मामले में एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि पुलिस प्रशासन का यह अभियान है कि मोबाइल फ़ोन नहीं रहने के वजह से कोई छात्रा या छात्र पठन-पाठन से वंचित ना रहे, इसके लिए पलामू पुलिस हर संभव कार्य कर रही है। साथ ही आम जनता से भी अपील किया कि वो अपने पास अच्छे हालात में पुराने फ़ोन को हमें दान करें हम उन्हें असहाय बच्चों तक पहुंचाएंगे।

संपन्न लोगों से पुराने स्मार्ट फोन एवं टैब दान करने की अपील

पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने जिले के संपन्न लोगों से अपने पुराने स्मार्ट फोन और टैब दान करने की अपील की ताकि गरीब बच्चों की पढ़ाई मोबाइल फोन ना रहने की वजह से बाधित न हो। उन्होंने कहा कि जो भी लोग मोबाइल दान करने हेतु इच्छुक हैं वे अपने नजदीकी थाने में बने स्मार्ट फोन बैंक में मोबाइल दान कर सकतें हैं, इसके लिए उन्हे पलामू पुलिस की तरफ से प्रशस्ति पत्र भी दिया जायेगा।


Copy