पलामू में 210 अपराधियों पर पुलिस कसेगी शिकंजा : IG ने कहा, आपराधिक गिरोहों के खिलाफ होगी कार्रवाई

Edited By:  |
palamu mai 210 aparadhiyon per police kasegi shikanja palamu mai 210 aparadhiyon per police kasegi shikanja

पलामू : पलामू जोन में 210 छोटे बड़े अपराधियों पर अब पुलिस की गाज गिरनेवाला है, जो 10 अलग अलग आपराधिक गिरोह के लिए कार्य कर रहे हैं. गिरोह से जुड़े हुए अपराधियों को पुलिस ने रडार पर लेते हुए सीसीए एक्ट लगाने की तैयारी में है.


फिलहाल पलामू जोन में गढ़वा के एक अपराधी पर सीसीए एक्ट लगाया गया है. जबकि पलामू में 4 और लातेहार के 5 अपराधियों पर सीसीए एक्ट लगने की तैयारी चल रही है.


पलामू जोन के आईजी राजकुमार लकड़ा ने बताया कि सूची में शामिल 50 अपराधी काफी शातिर हैं, जबकि 150 के करीब नॉर्मल हैं. 50 अपराधियों की सूची में शामिल 10 या उससे से अधिक मुकदमे जिनके उपर दर्ज है उन्हें शामिल किया गया है.

आईजी ने बताया कि आपराधिक गिरोहों के खिलाफ कार्रवाई के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया है. स्पेशल टीम का नेतृत्व डीएसपी रैंक के अधिकारी कर रहे हैं. संगठित आपराधिक गिरोहों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस एटीएस और सीआईडी की भी मदद लेगी. पुलिस के निशाने पर कुख्यात अमन साहू, अमन श्रीवास्तव, डब्लू सिंह, सुजीत सिन्हा, कुश्तर अंसारी का गिरोह शामिल है. पुलिस ने अपराधियों के जमनातदारों का भी सत्यापन करना शुरू कर दिया है. फर्जी जमानतदारों का इस्तेमाल करने वाले बेलदारों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी. पुलिस की सूची के अनुसार लातेहार में 98, पलामू में 62 और गढ़वा में 50 अपराधी सक्रिय हैं.


इधर कुछ वर्षों में लातेहार जिले में सबसे ज्यादा अपराधियों की एक्टिविटी देखी जा रही है, उसका कारण कोल क्षेत्र होना और थर्ड लाइन का निर्माण कार्य बताया जा रहा है.


Copy