पाकुड़ में MDM का चावल ले जाने का विरोध : ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक पर लगाया गंभीर आरोप, DSE ने स्कूल जाकर की जांच

Edited By:  |
Reported By:
pakur mai mdm ka chawal le jaane ka virodh pakur mai mdm ka chawal le jaane ka virodh

पाकुड़ : खबर है पाकुड़ की जहां सदर प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय रामचंद्रपुर से एक छात्र द्वारा साइकिल से एमडीएम का चावल लेकर जाने का वीडियो वायरल हुआ है. इसको लेकर स्कूल खुलते ही घंटों हंगामा होते रहा. इसकी सूचना मिलते ही डीसी ने जांच का आदेश दिये. डीसी के निर्देश पर जिला शिक्षा अधीक्षक मुकुल राज स्कूल पहुंचकर मामले की पूरी जानकारी ली है.



मामले में ग्रामीणों ने सदर प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय रामचंद्रपुर के प्रधानाध्यापक ललित कुमार पर आरोप लगाया है कि पिछले तीन दिनों से स्कूल में मध्याह्र भोजन पानी नहीं रहने का बहाना बनाकर नहीं बनवा रहे हैं. इसके कारण छात्रों को एमडीएम का लाभ नहीं मिल रहा है. मध्याह्र भोजन बनाने में बड़ी गड़बड़ी आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने कहा कि जब स्कूल में गैस सिलेंडर की व्यवस्था है तो कोयला किस कारण से जलाया जा रहा है.


ग्रामीणों ने कहा कि इस विद्यालय में सिर्फ ग्रामीणों ही नहीं,बल्कि स्कूल के अन्य शिक्षक के साथ भी गलत रवैया अपनाते हैं. ऐसे शिक्षक रहने से छात्रों को पढ़ाई बल्कि उसका और भी भविष्य खराब होगा. ग्रामीणों का तेवर देखकर जिला शिक्षा अधीक्षक ने प्रधानाध्यापक को हंगामे के बीच अपने साथ पाकुड़ लेकर चले गए. इससे पूर्व जिला शिक्षा अधीक्षक ने स्कूल पहुंच कर सभी क्लास में उपस्थित छात्रों से एमडीएम के बारे में बातचीत की.


जानकारी के अनुसार स्कूल से संयोजिका का बेटा एमडीएम का चावल साइकिल से लेकर जा रहा था. स्कूल के गेट से बाहर होते ही ग्रामीणों ने उक्त छात्र से पूछने पर बाल्टी में पानी ले जाने की बात कही. जबकि स्कूल का चापानल पिछले चार दिन से खराब पड़ा है और पानी का बहाना बनाकर विद्यालय में तीन से मध्याह्र भोजन योजना भी बंद है. जब ग्रामीणों ने पानी की बात सुना तो साइकिल को रोककर जांच करने लगा तो दो बाल्टी में चावल भरा मिला. साथ ही स्थानीय लोगों ने इस मामले को लेकर पूरा वीडियो बनाते हुए हंगामा किया. इसी क्रम में प्रधानाध्यापक ललित कुमार स्कूल से निकल रहे थे.



Copy