पाकुड़ में भी 108 एम्बुलेंस कर्मी गये हड़ताल पर : बकाये वेतन को लेकर कर्मचारियों में है आक्रोश, हड़ताल से एंबुलेंस सेवा ठप

Edited By:  |
Reported By:
pakur mai bhi 108 ambulence karmi gaye hartal per pakur mai bhi 108 ambulence karmi gaye hartal per

पाकुड़ : झारखंड में संचालित फ्री इमरजेंसी सेवा 108 एम्बुलेंस के कर्मी, ड्राइवर एवं ईएमटी को पिछले 4 महीने से वेतन नहीं मिलने से काफी परेशानी हो रही है. अब उन्हें भुखमरी की स्थिति पैदा होने लगी है. इसी को लेकर सभी 108 एंबुलेंस कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं.



आपको बता दें कि सभी 108 एम्बुलेंस कर्मी पिछले 5 सालों से जिकित्जा हेल्थ केयर लिमिटेड कंपनी के माध्यम से मरीजों को सेवा देते आ रहे हैं. यह सभी दिन और रात में इमरजेंसी मरीज को 108 एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल पंहुचाते हैं. लेकिन इन्हें पिछले 4 महीने से वेतन नहीं मिला है. वेतन नहीं मिलने से इन कर्मियों को अपने परिवार का भरण पोषण करने में काफी समस्या उत्पन्न हो गई है.

बताया जा रहा है कि 108 एम्बुलेंस सर्विस के टेंडर जीबीके नामक कंपनी दी गई है. इतना ही नहीं अपनी नौकरी का भी डर सताने लगा है जिसको लेकर सभी सिविल सर्जन के पास पहुंचे और नौकरी से नहीं हटाने की गुहार लगाई. वहीं सिविल सर्जन डॉक्टर मंटू टेकरीवाल ने जीवीके कंपनी के अधिकारियों से बात की और इन सभी कर्मी को नहीं हटाने को कहा.


वहीं सिविल सर्जन ने कहा कि जीबीके कंपनी के अधिकारी से बात हुई है. उन्होंने आश्वस्त किया है कि किसी कर्मी को नहीं हटाया जाएगा. फिलहाल वेतन को लेकर108के कर्मी हड़ताल पर हैं. जिससे108एम्बुलेंस की पहिया रूक जाने से मरीज को अस्पताल ले जाने में काफी समस्या उत्पन्न हो जाएगी.


Copy