17 साल बाद पाकिस्तान से वापस लौटा बिहार का श्याम : सुपौल में दिवाली के दिन मना जबरदस्त जश्न

Edited By:  |
pakistan sey 17 saal baad wapas lauta shyamsundar pakistan sey 17 saal baad wapas lauta shyamsundar

PATNA- बिहार के सुपौल जिला के निवासी श्याम सुंदर के परिवार के लिए इस साल का दिवाली काफी यादगार रहा। हो भी क्यों ना 17 साल बाद पाकिस्तान की जेल में बंद रहने के बाद श्यामसुंदर वापस बिहार लौटा है।

पत्रकारों से बात करते हुए श्याम सुंदर के परिवार वालों ने बताया कि 17 साल पहले बिहार से मजदूरी करने वह पंजाब गया था। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण वह भटकते— भटकते पाकिस्तान पहुंच गया। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार श्याम सुंदर सुपौल जिले के प्रतापगंज का रहने वाला है। श्याम सुंदर ने बताया कि उसके साथ उसके पांच और साथी भटकते— भटकते पाकिस्तान पहुंच गए थे।

पाकिस्तान पुलिस ने कागज के अभाव में इन पांचों को गिरफ्तार किया था। श्यामसुंदर को छोड़कर सभी लोगों को सबूत के आधार पर छह महीने के बाद छोड़ दिया गया। मगर मानसिक स्थिति खराब होने के कारण श्यामसुंदर पुलिस को सही ढंग से जवाब नहीं दे पाया, जिस कारण उन्हें पाकिस्तान में 17 सालों तक जेल में बंद रहना पड़ा।

बेटे की घर वापसी पर श्याम सुंदर के पिता भगवान दास ने बताया कि पिछले साल हम लोगों को पता चला कि हमारा बेटा पाकिस्तान की जेल में बंद है। हम लोगों ने पुलिस को सबूत मुहैया कराया जिसके बाद वह वापस घर आ पाया। हम बिहार पुलिस और भारत सरकार का धन्यवाद देते हैं।


Copy