बड़ी कामयाबी : पाकिस्तान से तार जोड़ने वाले साइबर गिरोह का खुलासा..लाखों की नगदी और ATM के साथ तीन गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
Pakistan se sambandh rakhne wale cyber giroh ka khulasha. Pakistan se sambandh rakhne wale cyber giroh ka khulasha.

Jamui:-बड़ी खबर बिहार के जमुई से है जहां पुलिस ने करोड़ों रुपए की ठगी करने वाला साइबर अपराधी गिरोह का खुलासा किया है और इसके तीन सदस्य को गिरफ्तार किया है.तीनों के पास से तीन लाख 87 हजार रुपया नगद, 10 एटीएम कार्ड, पांच मोबाइल, आधार कार्ड और बैंक पासबुक समेत अन्य समान बरामद किया गया है..

मिली जानकारी के अनुसार इस साइबर गिरोह का तार देश के विभिन्न राज्यों के साथ ही पाकिस्तान से भी जुड़ी हुआ है.यहीं वजह है कि गिरफ्तार साइबर अपराधी से स्थानीय पुलिस के साथ ही एटीएस, आर्थिक अपराध इकाई द्वारा गहन पूछताछ की जा रही है साथ ही सक्रिय गिरोह का भी पता लगाया जा रहा है। गिरफ्तार साइबर अपराधियों में लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के मांगरार गांव निवासी श्रवण कुमार व अमरजीत कुमार के अलावा झाझा थाना क्षेत्र के चांय गांव निवासी रमेश कुमार शामिल हैं।

पूरे मामले की जानकारी देते हुए जमुई SDPO राकेश कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक डॉक्टर शौर्य सुमन को सूचना मिली थी कि कुछ साइबर अपराधी जमुई में सक्रिय हैं। ये अपराधी टीवी प्रोग्राम कौन बनेगा करोड़पति के अलावा अन्य लॉटरियों के नाम पर लोगों से ठगी कर रहे हैं। उसके बाद एक टीम गठित की गई। टीम में जमुई अंचल निरीक्षक अखिलेश सिंह,लक्ष्मीपुर थाना प्रभारी राजाराम शर्मा,साइबर एवम तकनीकी शाखा के पदाधिकारी व कर्मी को शामिल किया गया। फिर छापेमारी कर तीनों साइबर अपराधियों को अलग - अलग जगह से गिरफ्तार किया गया है। जिससे पूछताछ व जांच पड़ताल में पता चला कि

घटना के मुख्य साजिशकर्ता द्वारा ठगी गई राशि को अपने सहयोगियों के बताए गए खाते में रकम जमा कराया जाता था और उनके सहयोगी उक्त रकम का सात प्रतिशत कमीशन काट कर मुख्य साजिशकर्ता के बताए गए खाता में जमा करा दिया जाता था। जब इन अपराधियों के व्हाट्सएप की जांच की गई तो एक मोबाइल नंबर पाया गया जो आबिद नाम के व्यक्ति का पता चला और वह पाकिस्तान का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि इन अपराधियों की शैली देखकर प्रतीत होता है कि ये हवाला कारोबार से भी जुड़े हुए हैं। सूचना पर पटना से एटीएस और आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने भी जमुई पहुंचकर आरोपितों से पूछताछ की है।


Copy