NTPC के बानादाग साइडिंग पर मजदूर की मौत पर हंगामा : मुआवजा देने के आश्वासन पर आंदोलन समाप्त

Edited By:  |
ntpc ke banaadag saaiding per majdoor ki maut per hangama ntpc ke banaadag saaiding per majdoor ki maut per hangama

हजारीबाग : बड़ी खबर हजारीबाग से जहां एनटीपीसी की कटकमदाग प्रखंड स्थित बनादाग कोयला लोडिंग साइडिंग पर देर रात एक मजदूर की मौत हो गई. घटना के बाद बनादाग के स्थानीय लोगों ने साइडिंग पर काम को बंद करवा दिया और वहां विरोध में बैठ गये. वहीं सूचना मिलते ही पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंचे. प्रशासन द्वारा मुआवजे देने के आश्वासन पर आंदोलन समाप्त हो गया.


ग्रामीणों ने स्थानीय बनादाग के रहने वाले मृतक बंधन महतो के मौत के बाद विरोध में साइडिंग पर काम को बंद करवा दिया था. मृतक के परिजनों को मुआवजे की राशि और नौकरी, पेंशन आदि की मांग पर धरने पर बैठ गये थे. प्रशासन ने 10 लाख रुपये मुआवजे और बेटे को नौकरी देने का आश्वासन दिया है. प्रशासन ने तत्काल 51 हजार रुपये भी दिया है. इसके बाद स्थानीय लोगों और परिजनों ने आंदोलन अब समाप्त कर दिया है.

वहां के लोगों ने बताया कि बंधन महतो की मौत के कारण का तो पता नहीं परंतु उनके मौत के बाद उनके मृत शरीर को कोयला से ढक दिया गया ताकि लोडर इसे मालगाड़ी में लोड कर दे और किसी को कुछ पता नहीं चल सके. लेकिन वहां काम करने वाले अन्य मजदूरों ने मृतक के शरीर को देख लिया और उसके पश्चात विरोध शुरू कर दिया था. अब प्रशासन ने परिजनों को मुआवजा और नौकरी देने का आश्वासन दे दिया है.


Copy