No.1 बनने की होड़ में लगा जिला प्रशासन ! : सिर पर गठरी लादे महिला को लगा दिया कोरोना का टीका...अब सिविल सर्जन ने कहा....

Edited By:  |
Reported By:
No.1 banne ki hod me laga jila prashasan No.1 banne ki hod me laga jila prashasan

सिमडेगा : जिले में डोर टू डोर कोरोना टीकाकरण अभियान के क्रम में स्वास्थ्य कर्मी लोगों को कोरोना टीका लगाने के लिए हर संभव प्रयास करने में लगे हैं।

सिमडेगा जिले के हेल्थ वर्कर्स खेत- खलिहान में पहुंचकर लोगों को टीका लगा रहे हैं। हैरानी की बात तो यह है कि इस टीकाकरण अभियान को लेकर सभी मानदंड को ताक पर रख कर जिला प्रशासन सिर्फ लक्ष्य प्राप्ति कर प्रदेश में No.1 बनने में लगा है। इसी क्रम में के नया मामला सामने आया है।

आप तस्वीर में भी साफ़ साफ़ देख सकते हैं कि सिर पर गठरी लादे महिला को भी उसी अवस्था में कोरोना का टीका लगाया जा रहा है जो कि सरासर गलत है। दूसरी तस्वीर में भी आप देख सकते हैं कैसे कड़ी धुप में ही खेत में बैठे किसान को भी लगा दिया गया। लक्ष्य प्राप्ति के लिए किसी की जान से खिलवाड़ करना बहुत ही गलत है। सोशल मीडिया पर यह खबर काफी तेजी से वायरल हो गया है।

वहीँ अब इस मामले पर सिविल सर्जन डॉक्टर पीके सिन्हा ने कहा है कि स्वास्थ्य कर्मियों को घर घर जाकर टीकाकरण का निर्देश जारी किया गया है। खेतों में पहुंचकर टीकाकरण स्वास्थ्य कर्मी अपने मन से कर रहे हैं ताकि दिसंबर माह में शत प्रतिशत टीके का अपना लक्ष्य हासिल किया जा सके। स्वास्थ्य कर्मियों को पूरी सावधानी और नियमपूर्वक टीका लगाने की हिदायत दी गई है। हालाँकि सिविल सर्जन ने भी माना है कि खेत से अनाज ढोकर ला रही महिला को उसी हाल में टीका दिया जाना गलत है।


Copy