नितिन गडकरी का बिहार-झारखंड को सौगात : जल्द सिमटेगी 200 KM की दूरी, पूर्वांचल एक्सप्रेस भी आएगा करीब

Edited By:  |
Reported By:
nitin gadkari ka bihar jharkhand ko saugaat nitin gadkari ka bihar jharkhand ko saugaat

रोहतास : केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी एक दिवसीय दौरे पर सोमवार को बिहार आ रहे हैं। इस दौरान वे रोहतास व बक्सर में सोन नदी पर बनने वाले पुल का शिलान्यास करेंगे। बता दें कि 2 किलोमीटर लंबी पुल बन जाने के बाद बिहार से झारखंड की दूरी सिमर जाएगी।

सड़क परिवहन के क्षेत्र में बिहार के तथा झारखंड के लिए आज बड़ा दिन है। सोमवार के दिन बिहार तथा झारखंड को जोड़ने वाली सोन नदी पर 2 किलोमीटर लंबे पुल का शिलान्यास होना है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी रोहतास जिला के नौहट्टा प्रखंड के पंडुका से झारखंड के गढ़वा जिला के श्रीनगर गांव के बीच बनने वाले सड़क पुल का शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम में प्रदेश के डिप्टी CM तेजस्वी यादव भी शामिल होंगे। स्थानीय विधायक बिहार सरकार के मंत्री मुरारी प्रसाद गौतम तथा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल भी उपस्थित रहेंगे। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस पुल के बन जाने से इस पिछड़े इलाके की किस्मत खुल जाएगी। लोगों का कहना है कि 200 किलोमीटर की सड़क मार्ग सिमटकर 2 किलोमीटर में रह जाएगी।

बता दें कि स्थानीय सासाराम के सांसद छेदी पासवान पिछले 2 दिनों से इसकी तैयारी में लगे हुए हैं। सांसद लगातार बिहार राज्य पुल निगम के अधिकारियों से संपर्क में हैं। इन्होंने आज के कार्यक्रम को लेकर कार्यस्थल पर स्थानीय कार्यकर्ता एवं अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। 196.12 करोड़ की लागत से बनने वाले पुल की मांग पिछले कई दशक से थी। बड़ी बात यह है कि इस पुल के बन जाने से बिहार-झारखंड के अलावे छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश तथा उत्तर प्रदेश के सोनभद्र का इलाका भी काफी निकट हो जाएगी। कुल मिलाकर बिहार सहित पांच राज्यों की कनेक्टिविटी काफी बढ़ जाएगी और क्षेत्र का समग्र विकास होगा।

सुनील की रिपोर्ट


Copy