निरसा में अज्ञात चोरों ने लाखों का केबल लूटा : विरोध करने पर सुरक्षा कर्मियों को जमकर पीटा, 4 गार्ड घायल, अस्पताल में भर्ती

Edited By:  |
Reported By:
nirsa mai agyaat choron ne laakhon ka cable loota nirsa mai agyaat choron ne laakhon ka cable loota

निरसा: बड़ी खबर धनबाद के निरसा से है जहां थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंदरी मोड़ के पास स्थित ईसीएल मुगमा क्षेत्र के बंद पड़े वर्कशॉप बराकर इंजीनियरिंग में गुरुवार देर रात लूट पाट की घटना हुई है. अज्ञात चोरों ने सुरक्षा में लगे ईसीएल के 4 गार्ड को जमकर पिटाई की. पिटाई से चारों गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के बाद सूचना मिलते ही ईसीएल सुरक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायल चारों सुरक्षा गार्ड्स को बंगाल की सकतोड़िया अस्पताल रेफर करवाया.

बताया जा रहा है कि सिंदरी मोड़ के पास गुरुवार-शुक्रवार देर रात करीब1:00बजे30से35की संख्या में अज्ञात चोरों ने बंद पड़े बराकर इंजीनियरिंग के पिछले हिस्से की दीवार फांद कर अंदर पहुंचे और जमकर लूटपाट की. लूटपाट में लगभग4लाख मूल्य के केबल को लूटने लगे. इसके बाद वहां तैनात ईसीएल के सुरक्षा गार्ड्स ने इसका विरोध किया तो सभी सुरक्षा कर्मियों के साथ बदमाशों ने जमकर मारपीट की और उन्हें बुरी तरह से घायल कर दिया. मारपीट में सभी की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. घटना के बाद तत्काल इसकी सूचना ईसीएल के अधिकारियों को दी गई. इसके बाद मौके पर पहुंचे ईसीएल सुरक्षा अधिकारी ने घायल चारों सुरक्षा गार्ड्स को बंगाल की सकतोड़िया अस्पताल रेफर करवाया. हालांकि दुर्गा पूजा के ठीक पहले ऐसी घटनाएं क्षेत्र में बराबर होती है. स्थानीय इसका मूल कारण पुलिस की गश्ती का सही से इन क्षेत्रों में नहीं होने की बात कह रहे हैं. दुर्गा पूजा के ठीक पहले बराकर इंजीनियरिंग में हुई इस भीषण चोरी ने निरसा पुलिस को खुली चुनौती दी है. ईसीएल के बंद पड़े इस कारखाने में लगभग करोड़ों रुपए मूल्य का लोहा और केबल पड़ा हुआ है. इसकी सुरक्षा भगवान भरोसे ही है. जो कि इस क्षेत्र के लोहा और केबल चोरों का सॉफ्ट टारगेट बना हुआ है.