निजी अस्पताल की लापरवाही उजागर : लातेहार में निजी अस्पताल की कु-व्यवस्था का बली चढ़ी धात्री महिला, रिम्स के बाहर शव छोड़ फरार हुए निजी अस्पताल की टीम

Edited By:  |
Reported By:
nijee aspataal ki laparwaahi ujaagar nijee aspataal ki laparwaahi ujaagar

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से जहां निजी अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था का आलम यह है कि एक धात्री महिला की अस्पताल के कु-व्यवस्था की वजह से मौत हो गई. पूरा मामला लातेहार जिला मुख्यालय स्थित संचालित निजी अस्पताल सिटी हॉस्पीटल का है.

दरअसल सदर प्रखंड के पांडेयपुरा निवासी चुनचुन यादव डिलीवरी को लेकर पत्नी को विगत 9 मई को अस्पताल में भर्ती कराया था. पति चुनचुन यादव ने बताया कि भर्ती करने के बाद चिकित्सकों ने बड़ा ऑपरेशन कर डिलीवरी कराया. उसके बाद से जच्चा का हालत गंभीर हो गया. अंत में डॉक्टरों ने खून की कमी होने की बात बता कर एक यूनिट खून उपलब्ध कराने के बदले 8 हजार रुपए जमा कराने की बात कहे तो रूपये भी जमा कर दिया. इसके बावजूद पत्नी की हालत में सुधार होने की बजाय बिगड़ती चली गयी. फिर स्थिति गंभीरता को देखते हुए रिम्स रेफर कर दिया गया. आज अस्पताल के डॉक्टर चिकित्सा टीम के साथ एंबुलेंस से पत्नी को लेकर रांची पहुंचा. लेकिन रिम्स में भर्ती कराने से पूर्व ही मरीज को बाहर छोड़ टीम फरार हो गयी. बाद में रिम्स के चिकित्सकों ने जांचोपरांत मृत घोषित कर दिये. इधर पति चुनचुन ने प्रबंधन पर आरोप लगाया कि सिटी अस्पताल में ही पत्नी की मौत हो गई. जिसे प्रबंधन ने बताये बगैर पत्नी को रिम्स ले जाने के बहाने अस्पताल से आनन फानन में निकाल ले गये.

बताते चलें कि नवजात शिशु फिलहाल सिटी अस्पताल में ही है. परिजन घटना को लेकर आक्रोशित हैं. वहीं पूरे मामले पर लातेहार सिविल सर्जन से दूरभाष पर प्रतिक्रिया लेने पर जांच करने की बात कही.


Copy