NH की खस्ताहाल स्थिति पर HC में सुनवाई : गंडक नदी पर पुल समेत अन्य योजनाओं के पूरा होने में विलंब होने से पटना हाईकोर्ट नाराज

Edited By:  |
Reported By:
nh ki khasatahaal isthiti per hc mai sunwai nh ki khasatahaal isthiti per hc mai sunwai

पटना: राजीव रंजन सिंह की बिहार में राष्ट्रीय राजमार्गों की खस्ताहाल स्थिति से संबंधित जनहित याचिका परपटना हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने गंडक नदी पर पुल समेत अन्य योजनाओं के पूरा होने में विलंब होने पर नाराजगी जाहिर की.

कोर्ट ने गंडक नदी पर पुल,हाजीपुर के रामाशीष चौक,अजानपीर ओवर ब्रिज,बीएसएनएल गोलम्बर आदि योजनाओं का मौके पर जायजा लेने के लिए एक टीम गठित की है. इस टीम में सारण और वैशाली के डी एम,एनएचएआई के अधिकारी,सड़क व पुल निर्माण करने वाली कंपनी के प्रबन्ध निदेशक और अधिवक्ता सिद्धार्थ प्रसाद शामिल हैं.

कोर्ट ने इन्हें इन योजनाओं के अलावे अन्य अधूरे बने सड़कों का आज ही जायजा लेकर रिपोर्ट अगले सप्ताह में पेश करने का निर्देश दिया है.

कोर्ट ने इस बात पर सख्त नाराजगी जाहिर की है कि कोई भी परियोजना निर्धारित समय में पूरा नहीं हो रहा है,जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड रहा है. गंडक नदी पर पुल पूरा होने की निर्धारित समय सीमा2013ही थी,लेकिन वह अब तक पूरा नहीं हुआ.

निर्माण कंपनी के अधिवक्ता सिद्धार्थ प्रसाद ने कोर्ट को बताया कि हाई वॉल्टेज ट्रांसमीटर टावर स्थानांतरित करने का कार्य होने बाद सड़क निर्माण का कार्य तत्काल शुरू हो जाएगा. वैशाली की डीएम ने कोर्ट को बताया कि हाजीपुर आरओबी बनाने का काम चल रहा है और निर्धारित समय में काम पूरा हो जाएगा.

अपर महाधिवक्ता अंजनी कुमार ने बताया की अजान पीर में जहां ओवरब्रिज बनना था, अभी तक नहीं बना है. यही नहीं, अभी एक ही लेन चालू हुआ है, जबकि दूसरे लेन का काम 12 वर्षो से लंबित है. इस मामले पर अगली सुनवाई 25 अप्रैल, 2022 को होगी.


Copy