अजब-गजब : राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को वोंट बैंक बोलते ही नेताजी का मंच भर-भराकर टूट गया..

Edited By:  |
Reported By:
Netaji's stage collapsed as soon as he called Ram Mandir Pran Pratistha a vote bank. Netaji's stage collapsed as soon as he called Ram Mandir Pran Pratistha a vote bank.

GAYA:- अयोध्या में भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने जा रही है.वहीं इस राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर एक अजीबोगरीब घटना सामने आयी है.एक सार्वजनिक मंच से प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर सवाल किये जाने के दौरान नेताजी का मंच भर-भराकर टूट गया.इस मंच के टूटने का वीडियो सोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है.यह अजीबोगरीब वाकया बिहार की धार्मिक नगरी गया जिले में हुई है.


मिली जानकारी के अनुसार जिले के अतरी प्रखंड के डिहुरी पंचायत में स्वतंत्रता सेनानी अब्दुल कयूम अंसारी की पुण्यतिथि मनाई जा रही थी. इसको लेकर मंच बनाया गया था. मंच पर पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी सहित कई लोग मौजूद थे. मंच पर एक स्थानीय नेता ने अपना संबोधन शुरू किया और राम मंदिर को लेकर बोलना शुरू कर दिया.संबोधन के दौरान उन्होंने अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्री राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर बयानबाजी शुरू कर दी. उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को जो श्री रामचंद्र जी का प्राण प्रतिष्ठा है, वह कार्यक्रम वोट लेने के लिए किया जा रहा है. सवाल यह है कि जिस दिन श्री रामचंद्र जी का जन्म है, उस दिन क्यों नहीं मनाया जा रहा. इतना बोलते ही मंच टूट कर गिर गया. जिससे मंच पर मौजूद पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी सहित कई लोग घायल हो गए. अली अनवर अंसारी बिहार के पूर्व राज्यसभा सांसद रहे है.

इस घटना का वीडियो वहां मौजूद एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा बनाया गया. जो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो के वायरल होते ही भाजपा नेताओं ने भी बयानबाजी शुरू कर दी. इस पूरे मामले पर भाजपा के गया जिला के पूर्व जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा ने कहा कि भगवान श्री राम का नाम राजनैतिक फायदा के लिए नहीं हैं. हिंदू सनातन धर्म और देश का गौरवगाथा हैं, जो मुगलों के द्वारा उनके जन्मभूमि को तोड़कर ढाँचा बना दिया गया था. 526 वर्षों के संघर्ष के बाद सर्वोच्च न्यायालय के द्वारा दिए गए निर्णय के अनुसार भव्य और दिव्य मंदिर का निर्माण कराया जा रहा हैं. देश के ओजस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के कर कमलों द्वारा 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होगी. सभी भारतीय उस प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होकर खुशियों का इज़हार करे, ना की विरोध करें.



Copy