नये साल के जश्न को लेकर तैयारी जोरों पर : कोडरमा के विभिन्न पिकनिक स्पॉटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Edited By:  |
naye saal ke jashna ko lekar taiyaari joron per naye saal ke jashna ko lekar taiyaari joron per

कोडरमा : जिले के तिलैया डैम, वृंदाहा जलप्रपात, पेट्रो जलप्रपात, चंचालिनी धाम, ध्वजाधारी धाम व झरनाकुंड समेत तमाम पिकनिक स्पॉटों पर नये साल के जश्न को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.


31 दिसंबर और 1 जनवरी के लिए सभी पिकनिक स्पॉट के अलावे वहां तक आने जाने वाले रास्तों पर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. इनके साथ ही सुरक्षा के लिहाज से जगह-जगह पुलिस जवानों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है. इसके अलावा पिकनिक स्पॉट पर महिला पुलिस बलों की भी तैनाती की गई है.


आपको बता दें कि 31 दिसम्बर और 1 जनवरी को सबसे ज्यादा भीड़ तिलैया डैम में होती है. ऐसे में तिलैया डैम के नीचे जगह-जगह पार्किंग की व्यवस्था की गई है, जबकि शराबी और मनचलों पर नकेल कसने के लिए भी व्यापक रणनीति तैयार की गई है. तिलैया डैम जाने वाले मार्ग पर तीन स्थानों पर चेकिंग प्वाइंट बनाया गया है, जहां वाहनों की चेकिंग के बाद ही उन्हें प्रवेश की इजाजत दी जाएगी. इसके अलावा ब्रेथ एनलाइजर मशीन और स्पीड नियंत्रण मशीन से भी लोगों की चेकिंग की जाएगी. सुरक्षा के लिहाज से पिकनिक स्पॉट पर ड्रोन कैमरा से भी निगरानी रखी जाएगी.

उपायुक्त मेघा भारद्वाज ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों और प्रतिनियुक्ति दंडाधिकारियों को उनकी ड्यूटी को लेकर ब्रीफ किया जा चुका है. इसके अलावे पिकनिक मनाने के लिए आने वाले सैलानी भी अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें साथ ही पिकनिक स्पॉट पर दिए गए सुरक्षा निर्देशों का अनुपालन करें और लाइफ जैकेट पहन कर ही वोटिंग का आनंद ले. इसके अलावा उन्होंने जिले वासियों को आने वाले नए साल के लिए शुभकामनाएँ भी दी.


Copy