नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम : जंगल के रास्ते 5-5 किलो का 3 केन बम बरामद, पुलिस ने बम को किया डिफ्यूज

Edited By:  |
Reported By:
naxaliyon ki badi sajish naakam naxaliyon ki badi sajish naakam

चाईबासा: बड़ी खबर चाईबासा से जहां घोर नक्सल प्रभावित बंदगांव थाना क्षेत्र में नक्सलियों के द्वारा रास्ते में बिछाये गये तीन-तीन केन बम को पुलिस और सीअरपीएफ जवानों ने बरामद कर लिया है. नक्सलियों ने पुलिस को उड़ाने की साजिश के तहत बम बिछाया था सुरक्षा बलों ने मौके पर ही बम को डिफ्यूज कर दिया है.

बताया जा रहा है कि भाकपा माओवादी नक्सलियों द्वारा पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाए गए 3 केन बम को पुलिस ने बरामद किया है. जिससे एक बड़ी घटना टल गयी है. यह घटना पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव प्रखंड के कराईकेला थाना क्षेत्र तेंदा गांव के समीप जंगल का है. पुलिस ने बम को बरामद करने के बाद में जंगल में ही नष्ट कर दिया.

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कराईकेला थाना अंतर्गत इंद्रवा और तेंदा गांव के बीच पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने तीन बम लगाया है. सूचना मिलने पर बिना देर किए रविवार की सुबह सीआरपीएफ 60 बटालियन और कराईकेला थाना की पुलिस ने सर्च अभियान के दौरान कराईकेला थाना अंतर्गत इंद्रवा और तेंद्रा गांव के बीच नक्सलियों ने 3 केन बमलगाया था. पुलिस ने सर्च अभियान में सीआरपीएफ 60 बटालियन के जवानों ने बम बरामद कर जंगल में ही नष्ट कर दिया. जिससे एक बड़ी घटना होने से पहले टल गया.

हालांकि इस घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत उत्पन्न हो गया. घटना के संबंध में पश्चिमी सिंहभूम जिला के एसपी आशुतोष शेखर ने कहा कि नक्सलियों द्वारा बम लगाया गया था समय रहते पुलिस उसे बरामद कर जंगल में ही नष्ट कर दिया.


Copy