नक्सलियों का आतंक : लेवी की मांग को लेकर ईंट भट्ठा में लगे 5 ट्रैक्टरों में लगा दी आग, पुलिस घटनास्थल पहुंच कर जांच में जुटे

Edited By:  |
Reported By:
naxaliyon ka  aatank naxaliyon ka  aatank

पलामू : बड़ी खबर पलामू से जहां नावाबाजार थाना क्षेत्र के कंडा पंचायत स्थित ईंट भट्ठा में TPC संगठन के दस्ता ने हथियारों के बल पर सोमवार की देर रात लेवी की मांग को लेकर मुंशी एवं ईट भट्ठे में कार्यरत मजदूरों को बंधक बना कर भट्ठा पर लगे 5 ट्रैक्टरों में आग लगा दी. घटना के बाद नावाबाजार थाना की पुलिस मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का प्रयास किया. लेकिन तीन ट्रैक्टर आग से पूरी तरह जल चुका था और दो ट्रैक्टर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुई. सूचना मिलने के बाद एसपी भी रात में दमकल वाहन लेकर घटनास्थल पहुंचे और टीपीसी संगठन के विरुद्ध जांच में जुट गए.

बताया जा रहा है कि नावाबाजार थाना क्षेत्र के कंडा पंचायत स्थित प्रतिष्ठित व्यवसाई ईट भट्ठा के संचालक सत्यानंद मेहता के एसकेएम ईट भट्ठा कंडा में TPC संगठन के दस्ता ने लगभग 30 - 40 हथियार से लैस होकर बीती रात करीब 10:00 बजे लेवी की मांग को लेकर ईट भट्ठा पहुंचे जहां मुंशी एवं ईट भट्ठे में कार्यरत मजदूरों को बंधक बनाते हुए भट्ठा पर लगा 5 ट्रैक्टर में आग लगा दी. आग लगाने के बाद मुंशी को कहा गया कि मालिक को भेंट करने के लिए कह देना हम लोग फिर पहुंचेंगे.

घटना की सूचना मिलने के बाद नावा बाजार थाना प्रभारी दीपक कुमार दास,नंदकिशोर दास,कुणाल राजा सहित सहस्त्र पुलिस जवान सूचना पाकर घटनास्थल पहुंच कर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तीन ट्रैक्टर आग से पूरी तरह जल चुका था और दो ट्रैक्टर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुई.पलामू के पुलिस कप्तान चंदन कुमार सिन्हा रात्रि में दमकल वाहन लेकर घटनास्थल पहुंचकर टीपीसी संगठन के विरुद्ध जांच में जुट गए.

जानकारी के अनुसार ईट भट्ठा संचालक सत्यानंद मेहता ने बताया कि5माह पहले रंजन व नगीना नामक व्यक्ति ने टीपीसी संगठन द्वारा लेवी को लेकर मोबाइल से बातचीत हुई थी जिसमें भट्ठा की स्थिति खराब होने के कारण लेवी नहीं दिए थे. इसी को लेकर संगठन के दस्ता ने घटना को अंजाम दी है.

घटना की जानकारी मंगलवार की सुबह होते ही सनसनी फैल गई. जहां क्षेत्र के लोग पहुंच कर घटना की जानकारी ली.

मौके पर बीएसपी प्रदेश सचिव कृष्णा दुबे, तुकबेरा पंचायत मुखिया विनोद विश्वकर्मा ,मनोज प्रसाद गुप्ता, गिरजा शंकर राम,जनार्दन प्रसाद साहू , अशोक चौहान, मुमताज अंसारी, पूर्व मुखिया युगल भुइयां सहित लोगों का तांता भट्ठा पर लगा रहा.


Copy