बिहार का जामताड़ा बन गया नवादा : साइबर क्राइम से जुड़े गिरोह के खिलाफ एक्शन,कई इलेक्ट्रनिक डिवाइस के साथ 20 गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
Nawada of Bihar becomes Jamtara of cyber crime Nawada of Bihar becomes Jamtara of cyber crime

NAWADA:-देश के किसी भी कोने में जब कोई साइबर क्राइम होता है, तो हर किसी के मन में एक ही नाम आता है और वो है झारखंड का जामताड़ा क्योंकि झारखंड का ये इलाका अभी तक साइबर ठगों के लिए बदनाम था. लेकिन चिंता की बात ये है कि अब नवादा जिला बिहार का जामताड़ा बनता जा रहा है.यह साइबर ठगों का अड्डा बनता जा रहा है .

यहां की यह पुलिस ने साइबर अपराधियों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है.पुलिस ने वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के गोसपुर गांव से सटे एक बगीचा में घेरा बंदी कर एक साथ 20 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इन अपराधियों के पास से पुलिस ने 25 मोबाइल, सैकड़ो पन्नो के नोटबुक एवं कस्टमर डाटा को पुलिस ने जब्त किया है.

यह साइबर ठग कस्टमर डाटा में उपलब्ध नंबर पर फोन कर लोगों से आपके मोबाइल नंबर लकी ड्रॉ में एक कार का प्रलोभन देकर लोगों को अपना ठगी का शिकार बनाते थे.यह सभी साइबर ठग एक साथ वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के गोसपुर गांव से सटे बगीचा में बैठकर देश के विभिन्न प्रांतों के लोगों से फोन कर मोबाइल नंबर पर लक्की ड्रा का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे थे.

गुप्त सूचना पर नवादा की पुलिस ने बगीचे की घेराबंदी कर यह बड़ी कार्रवाई की है.गिरफ्तार साइबर अपराधियों में आकेष कुमार,दिलखुश कुमार,नवीन सिंह,बबलू कुमार,सर्वजीत कुमार,पूजन कुमार, शिवालक कुमार,सोनू बिहारी,अंकित कुमार,सौरभ कुमार,दीपक कुमार प्रवीण कुमार ,संजय मिस्त्री,अमित कुमार, अमित कुमार,दिलखुश कुमार,गोपाल कुमार,मनखुश कुमार,संजय कुमार,दीपक कुमार, शामिल है.

सभी साइबर ठग वरिसलीगंज मीर बीघा ,गया और जमुई के बताए जाते है.फिलहाल पुलिस गिरफ्तार साइबर अपराधियों से गहन पूछ ताछ में जुट गई है।


Copy