SDO बन गए गुरुजी... : उठाया चॉक फिर लगे बच्चों को समझाने फार्मूला, सभी ने लिया भरपूर ज्ञान

Edited By:  |
narkatiyaganj ke sdo sahab ban gye guruji, bachchon ko lage math ka formula samjhane narkatiyaganj ke sdo sahab ban gye guruji, bachchon ko lage math ka formula samjhane

नरकटियागंज : यूं तो अक्सर ही अपने सोशल मीडिया पर कई अधिकारियों को जागरूकता कार्य करते देखा होगा। अगर कोई अधिकारी अचानक ही स्कूल पहुंचकर छात्रों को मैथ्स के फार्मूले को याद करने की अनोखी और आसान ट्रिक्स बताने लगे तो अचंभित होना लाजमी है। जी हां कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला है बिहार के नरकटियागंज से।


गौरतलब है कि नरकटियागंज के अनुमंडल पदाधिकारी सूर्य प्रकाश गुप्ता अचानक ही उत्क्रमित विद्यालय महुअवा पहुंचे। इस दौरान SDO साहब दसवीं के क्लास रूम में गये और पढ़ाई कर रहे बच्चो से गणित से संबंधित प्रश्न की पूछताछ कर दी और बच्चो को पाइथोगोरस के सिद्धांत,सुत्र और प्रोपर्टीज ट्रायंगल के बारे में जानकारी दी। उनके द्वारा बताए गए फॉर्मूलो को देख बच्चो के साथ साथ शिक्षक भी दंग रह गये,बड़े ही शालीनता के साथ बच्चो को जब बताया कि एक समकोण त्रिभुज में विकर्ण स समकोण के सामने वाली भुजा का वर्ग अन्य दो भुजाओ ब और अ के बराबर होता है तो बच्चे सहज होकर बोर्ड पर देखने लगे।


प्रशासनिक अधिकारी का यह अंदाज देखकर बच्चे और मौके पर मौजूद शिक्षक ने ख़ुशी जाहिर की। वही विद्यालय के प्रधान शिक्षक मोहम्मद असलम ने बताया कि निरीक्षण करने पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा बच्चो को पढ़ाये जाने से पूरे क्षेत्र में एक अच्छा संदेश गया है। हर कोई SDO साहब का मुरीद हो गया है।


Copy