नहीं मिला दहेज़ तो तोड़ दी शादी : पांचवे दिन ही कराया नाबालिक से जबरन विवाह, दर्ज हुई FIR

Edited By:  |
Reported By:
nahin mila dahej to tod di shadi nahin mila dahej to tod di shadi

सुपौल : बिहार में दहेज जैसी कुरीति को खत्म करने का संदेश देने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सभी जिलों से जुड़कर जागरुकता संदेश दे रहे हैं वहीं दूसरी तरफ दहेज लोभियों का मनोबल सातवें आसमान पर है, जिसका एक नमुना सुपौल इलाके में देखने को मिल रहा है। शादी में जब दहेज की मांग की गयी और रकम अदा नहीं करने पर दूल्हे ने शादी तो कर ली और दुल्हन को अपने साथ गांव ले आया। फिर शादी के पांचवे दिन ही पास के दूसरे गांव के एक नाबालिक युवक से शादी करवा दी। इस दौरान किसी ने पूरी घटना का वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर डाल दिया जो अब वायरल हो रहा है।

मामला सुपौल के अमठौ गांव का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में दिखाई दे रही लड़की ने नाबालिक से जबरन शादी करवाने के बाद मौका पाकर स्थानीय थाने जा पहुंची। फिर जो शिकायत किया है वो एक सभ्य समाज के लिए बेहद ही चिंतनीय बात है। पीड़ित लड़की ने थाने में दिए आवेदन में कहा है की उसकी शादी दहेज की रकम नहीं दे पाने के कारण 17 तारीख को नहीं हो सकी जिसके बाद दहेज की रकम पूरी की गई। उसके बाद 28 अप्रैल को उसकी शादी अमठौ के फूलचंद कुमार के साथ संपन्न हुई। शादी के बाद वो अपने ससुराल अमठौ चली गई।

इसी बीच 2 मई को ससुराल वालों ने गांव के ही एक मंदिर परिसर में उसकी शादी कुम्हैत गांव के रहने वाले सावन कुमार से जबरन करवा दिया गया। इतना ही नहीं शादी का वीडियो सोसल मीडिया पर वायरल भी कर दिया गया है। बताया जाता है की सावन कुमार नवालिग भी है। फिलहाल पीड़ित दुलहन और नाबालिग दूल्हा दोनो ने अलग अलग आवेदन थाने में देकर न्याय की गुहार लगाई है। बताया यह भी गया है कि इस मामले में थाना की पुलिस द्वारा कोई पहल नहीं की जा रही है। हालाँकि सदर थानाध्यक्ष ने बताया की उन्हें इस तरह का कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है।


Copy