नहाय खाय के साथ छठ महापर्व आज से शुरु : कोडरमा में सामाजिक संगठनों की ओर से गरीबों के बीच बांटी गई छठ सामग्री

Edited By:  |
nahai khai ke saath chhath mahaparwa aaj se shuru  nahai khai ke saath chhath mahaparwa aaj se shuru

कोडरमा : लोक आस्था का महापर्व छठ की आज से शुरुआत हो गई है और आज नहाय खाय है. कोडरमा में विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर छठ व्रतियों के बीच कद्दू, नारियल, सूप समेत छठ सामग्रियों का वितरण किया गया.



झूमरी तिलैया के महेश्वरी भवन में मारवाड़ी युवा मंच की ओर से यह सामग्री वितरित की गई, जबकि अग्रसेन भवन में प्रेरणा शाखा की ओर से डेढ़ सौ महिलाओं के बीच छठ सामग्री का वितरण कर उन्हें धूमधाम से छठ मनाने की शुभकामनाएं दी गई. इस मौके पर छठ सामग्री मिलने से छठ व्रतियों के चेहरे पर मुस्कान नजर आई. गौरतलब है कि छठ सामग्रियों की कीमत पर महंगाई के बादल मंडरा रहे हैं. ऐसे में बढ़ी कीमतों के साथ सभी तरह के फल और छठ सामग्री की खरीदारी में आर्थिक रूप से कमजोर व्रतियों को परेशानी हो रही थी. बहरहाल छठ के मद्देनजर मारवाड़ी युवा मंच और प्रेरणा शाखा ने उनकी परेशानियों को कम कर दिया.

इस अवसर पर बीडीओ सुमन गुप्ता ने कहा कि इस कार्य के जरिए सामाजिक संगठन सामाजिक सद्भाव का संदेश दिया है और व्रतियों को छठ सामग्री वितरित कर उन्हें महंगाई से थोड़ी राहत दी है. वहीं प्रेरणा शाखा की शुभलक्ष्मी चौधरी ने बताया कि यहां पर डेढ़ सौ महिलाओं के बीच फल से लेकर पूरी छठ सामग्री वितरित की गई है, जिससे मां छठ की कृपा उनके व उनके परिवार पर हमेशा बनी रहेगी. वहीं मारवाड़ी युवा मंच के एक सदस्य ने बताया कि छठ लोक आस्था का महापर्व है और इसकी श्रद्धा को देखते हुए लोग एक दूसरे की मदद करते हैं.



Copy