मां मेरा क्या कसूर... : झाड़ियों में लावारिस हाल में मिला मासूम,गोद लेने की मची होड़

Edited By:  |
Reported By:
muzaffarpur me jhadiyon me mila navjaat muzaffarpur me jhadiyon me mila navjaat

मुजफ्फरपुर : हर बच्चा मां के जिगर का टुकड़ा होता है, लेकिन अगर जन्म देने वाली मां ही अपने दूधमुंहे बच्चे को तिल - तिल मरने के लिए छोड़ दे, तो आप इसे क्या कहेंगे। ऐसी ही एक कलयुगी मां ने अपने बच्चे को जन्म दिया और उसे मरने के लिए झाड़ियों में छोड़ दिया। ताजा मामला सामने आया है मुजफ्फरपुर से जहां एक कलयुगी मां की करतूत देख इलाके के सभी लोग हैरान रह गए।


मामला मुजफ्फरपुर जिला के बोचहां थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर भट्ठा चौक के समीप शुक्रवार की सुबह झाड़ी में करीब सात दिन का लावारिस बच्चा रोता मिला। दरअसल शौच करने जा रहे एक व्यक्ति को बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी उसे झाड़ियों से बच्चे को निकाला और अपने घर ले गया। जब उस शख्स ने अपने परिजनों को मामले की जानकारी दी तो सभी बच्चे को पास रखने के लिए तैयार हो गए। देखते ही द्केहते यह खबर इलाके में आग की तरह फ़ैल गई।


सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस की टीम भी आ पहुंची। पुलिस ने बच्चे को कब्जे में लेने की कोशिश की पर ग्रामीण ने पुलिस की एक न सुनी बच्चे को देने से इंकार कर दिया। रामदास मझौली निवासी मालती देवी ने तो लावारिस बच्चे को पोता के रूप में स्वीकार कर चुकी है। उन्होंने बताया कि पहले 11 बच्चों की दादी थी अब 12 बच्चों की दादी बन ने की खुशी में भोज बात करूंगी वही छठी पूजने के बाद बच्चे का नामकरण किया जाएगा।

वहीँ बोचहा थाना के दरोगा रंजना वर्मा ने बताया कि इस मामले की सूचना चाइल्ड लाइन को दे दी गई है, डब्लू सी के सीडब्ल्यूसी की टीम आने के बाद ही आगे की प्रक्रिया पूरी की जाए।


Copy