मुजफ्फरपुर DM का बड़ा ऐलान : 5 वीं क्लास तक सभी विद्यालय रहेगा बंद, अन्य के टाइमिंग में किया बदलाव

Edited By:  |
muzaffarpur dm ka bada elaan 5 class tak sabhi schoolon ko kiya band muzaffarpur dm ka bada elaan 5 class tak sabhi schoolon ko kiya band

मुजफ्फरपुर : इस वक़्त की बड़ी खबर सामने आ रही है मुजफ्फरपुर से जहां सूबे में बेतहाशा बढ़ती गर्मी को देखते हुए मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए 5 वीं क्लास तक सभी सरकारी और प्राइवेट विद्यालयों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है।

राज्य में इन दिनों बढ़ती गर्मी से जन जीवन अस्त व्यस्त होने लगा है। प्रदेश के कई जिले इस वक़्त हीट स्ट्रोक से जुझ रहे हैं। गर्मी का तापमान 44 डिग्री से अधिक रह रही है। गर्म हवा और लूह के कारण लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। लगातार बढ़ती गर्मी को देखते हुए जिला के जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने सभी स्कूलों के नीचली कक्षाओं को बंद करने का निर्णय लिया है।

वहीं अन्य कक्षाओं के लिए टाइमिंग में भी बदलाव किया गया है। डीएम ने इसकी सूचना बधुवार को दी है। बढ़ती गर्मी को देखते हुए 20 अप्रैल से 22 अप्रैल तक सभी सरकारी और निजी स्कूलों को पांचवीं कक्षा तक बंद कर दिया हैं। साथ ही पांचवीं से ऊपरी कक्षाओं की टाइमिंग में भी बदलाव कर दिया गया है।


Copy