'मुस्कान' ने छीनी जिन्दगी ! : बोकारो में निजी अस्पताल की लापरवाही, बच्चे की मौत

Edited By:  |
'Muskaan' took away his life! Negligence of private hospital in Bokaro, child dies 'Muskaan' took away his life! Negligence of private hospital in Bokaro, child dies

बोकारो में निजी अस्पतालों की लापरवाही प्रतिदिन सामने आ रही है। ताजा मामला चास के मुस्कान हॉस्पिटल का सामने आया है। जहां एक बच्चे की मौत अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण हो गई। मामला नावाडीह का प्रखंड के मुंगो गांव का है। जानकारी के मुताबिक एक घर में शादी समारोह चल रहा था और इस दौरान डीजे साउंड के पास बच्चे डांस कर रहे थे। इसी दौरान अचानक आंधी तूफान आया जिस कारण डीजे का बॉक्स दो बच्ची और एक बच्चे के ऊपर गिर गया ।दो बच्ची को हल्की-फुलकी चोट आई। जबकि 6 वर्षीय शुभम का पैर पूरी तरह से फैक्चर हो गया।

मौके पर मौजूद मंत्री बेबी देवी ने अपनी निजी गाड़ी से बच्चे और परिजनों को चास के मुस्कान अस्पताल पहुंचा ।जहां चिकित्सक नहीं होने के कारण बच्चों के फैक्चर पैर को कच्चा प्लास्टर कर ने की बात कहते हुए कहीं बेहतर इलाज करने के लिए ले जाने की बात कही। हालांकि मंत्री ने बच्चों को रखकर सुबह रेफर करने का निर्देश दिया था। लेकिन मंत्री के जाते ही बच्चे को एक इंजेक्शन देकर घर भेज दिया गया। रास्ते में बच्चा बेसुध हो गया और घर जाते-जाते बच्चे की मौत हो गई। जब फिर से परिजन अस्पताल पहुंचे तो बच्चों को गंभीर चोट होने की बात प्रबंधन के द्वारा कही गई । परिजनों का आरोप है कि अगर बच्चे का सही से इलाज किया गया होता तो बच्चे की जान नहीं जाती ।परिजन अस्पताल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।


Copy