खुशहाली की कामना : श्री विष्णु मंदिर में धूमधाम से मना 86वां वार्षिकोत्सव, 91 साल पहले महात्मा गांधी ने किया था भूमि पूजन

Edited By:  |
Reported By:
mukhya pujaree ne ki khushhalee ki kaamana mukhya pujaree ne ki khushhalee ki kaamana

पलामू: डालटनगंज के अतिविशिष्ठ ऐतिहासिक श्री विष्णु मंदिर का86वां वार्षिकोत्सव विशेष पूजन के साथ धूमधाम से मनाया गया.मंदिर के मुख्य पुजारी कमल किशोर ने विधि-विधान से प्रमंडलीय आयुक्त जटाशंकर चौधरी और एसपी चंदन कुमार सिन्हा को संयुक्त रूप से वार्षिकोत्सव का विशेष पूजन और महाआरती कराया और पलामूवासियों के लिए सुख,शांति, सौहार्द,उन्नति,समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की.

पूजन के बाद आयुक्त और एसपी ने मंदिर परिसर में पवन नेमाला के सहयोग से शुद्ध एवं शीतल पेयजल के लिए लगाए गए वाटर कूलर‘अमृतधारा’का उद्घाटन किया.साथ ही शंभू वर्मा द्वारा दिए गए वाटर प्यूरिफायर और डॉ. अनवर नेजाम द्वारा दिए गए अग्निशमन यंत्र का भी लोकार्पण किया गया.इस अवसर पर पूरे दिन महाप्रसाद और शरबत का वितरण किया गया.

ट्रस्ट के सह सचिव ने सभी अतिथियों को मंदिर के गौरवशाली इतिहास से अवगत कराया और पूरे मंदिर परिसर का भ्रमण कराया. मंदिर में हो रहे विकासत्मक कार्यों की सराहना करते हुए आयुक्त एवं अन्य अतिथियों ने मंदिर के चौतरफा विकास के लिए कई आवश्यक सुझाव भी ट्रस्ट को दिया.

आपको बता दें कि 91 साल पहले वर्ष 1931 में महात्मा गांधी ने इस मंदिर की स्थापना के लिए भूमि पूजन किया था, वहीं वर्ष 1936 में महामना पंडित मदन मोहन मालवीय ने अक्षय तृतीया के दिन ही इस मंदिर का उद्घाटन व प्राण प्रतिष्ठा किया था. वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में एसडीएम राजेश साह, सदर अंचलाधिकारी जेके मिश्रा, टाउन थाना प्रभारी अरूण महथा, टीओपी प्रभारी रेवाशंकर राणा, ट्रैफिक प्रभारी रूद्रानंद सरस, दुर्गा जौहरी, मनोज गुप्ता, पवन नेमाला, संध्या अग्रवाल, नवीन अग्रवाल, अरूण अग्रवाल, अनिता अग्रवाल, सत्या अग्रवाल, ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश अग्रवाल, अध्यक्ष सुचित्रा अग्रवाल, बबलु गुप्ता, श्रवण सोनी, अभय कुमार, सतीश दुबे, उमेश अग्रवाल, प्रदीप कुमार, विकास यादव, कुश कुमार समेत कई भक्तगण उपस्थित रहे.


Copy