मुहर्रम के दौरान गया में दिखी गंगा-यमुनी तहजीब : राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन ने पेश की मिशाल, दिया अनोखा सन्देश

Edited By:  |
muharram ke dauran gaya me dikhi ganga yamuni tahjib muharram ke dauran gaya me dikhi ganga yamuni tahjib

गया : मुहर्रम पर्व के दौरान गया शहर में गंगा-यमुनी तहजीब देखने को मिली। जहां राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के लोगों ने इस्लाम धर्म के लोगों के बीच शरबत व ठंडे पेयजल का वितरण किया। इस दौरान अन्य खादय सामग्री का भी वितरण किया गया।


इस दौरान मौके पर मौजूद राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सह भाजपा नेता मनीष पंकज ने कहा कि कैंप लगाकर इस्लाम धर्म के लोगों के बीच ठंडा पेयजल, मिठाई, शरबत का वितरण किया गया है। इसका मुख्य उद्देश्य हिंदू-मुस्लिम धर्मावलंबियों के बीच शांति और स्नेह की भावना जागृत करना है। दोनों समुदाय के लोगों के बीच आपसी एकता बनी रहे और गया जैसे धार्मिक शहर से एक अच्छा संदेश जाए, इसी को लेकर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी सराहनीय सहयोग किया है। पूर्व में भी समाज हित में कई कार्य संगठन के माध्यम से किए गए हैं। आने वाले समय में भी सामाजिक कार्य जनहित में किए जाएंगे।


वहीं मौके पर राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष राणा रंजीत सिंह, कुंदन सिंह, मुन्ना यादव, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि सुनील बम्बईया, मंटू सिंह, महेश यादव, अभिषेक कुमार, गौतम कुमार गोस्वामी, प्रसादी कुमार, मो. आलम गोल्डन, तौफ़ीक सहित कई लोग उपस्थित रहे।


Copy