मर गई मां की ममता : केले के बगान से मिली नवजात बच्ची,तीन बच्चों वाले परिवार ने लिया गोद..

Edited By:  |
Reported By:
Mother's affection died, newborn girl found from banana plantation Mother's affection died, newborn girl found from banana plantation

VAISHALI:- मां की ममता को कलंकित करने वाली घटना बिहार के वैशाली जिला में हुई है जहां जन्म के बाद नवजात बच्ची को केले के बगान में फेंक दिया गया... वहीं जानकारी मिलने के बाद गांव का एक ही एक परिवार नवजात के पालन-पोषण के लिए आगे आया है.


यह मामला वैशाली जिला के हाजीपुर औद्योगिक थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर वार्ड नंबर 8 का है,जहां केले बागान में कीचड़ से एक नवजात को पुलिस बरामद किया है।नवजात बच्ची को बरामद कर उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर में भर्ती करा दिया है, जहां नवजात का इलाज चल रहा है। वही नवजात बच्ची को गांव के ही एक परिवार द्वारा लिखित कागजी कार्रवाई के बाद उसे पुलिस ने सौंप दी है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि अंधेरी रात में जब नवजात बच्ची की रोने की आवाज गूंजी तो कुछ देर के लिए लोग भयभीत हो गए। लोगो को शंका हुई की कि भूत-प्रेत की आवाज है,फिर कुछ लोग साहस करके केले के बगान में पहुंचे,फिर धीरे-धीरे लोगों की भीड़ इकट्ठा होने लगी.जिसके बाद भी नवजात बच्ची के पास जाने की हिम्मत लोग नहीं जुटा पा रहा थे,लेकिन गांव के विद्या सागर पासवान हिम्मत जुटाकर कर बच्ची के पास गया तो बच्ची कीचड़ में सनी हुई थी और उसके पैर में बड़ी संख्या में चींटी लगी थी जिसके काटने से पैर से बल्ड निकल रहा था इसी को लेकर बच्ची रो रही थी। जिसे युवक ने उठाकर सुरक्षित स्थान पर लाया और घटना की जानकारी पुलिस को दिया। वही सूचना मिलते हैं पुलिस मौके से पहुंचकर नवजात को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में भर्ती कराया है।


वहीं पुलिस ने कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद नवजात बच्ची को विद्यासागर पासवान को सुपुर्द दिया है। विद्यासागर पासवान ने कहा कि मुझे तीन पुत्र है लेकिन एक भी पुत्री नहीं है. पुत्री को पाकर मैं धन्य हो गया हूं। बच्चे देर रात को ही जन्म हुई थी, लेकिन उसके परिजनों ने केला बगान स्थित कीचड़ में फेंक दिया था।

स्थानीय लोगों ने आशंका जाहिर की कि शायद पुत्री जन्म लेने के कारण उसे फेंक दिया गया होगा या तो अवैध संबंध में बच्चे जन्म लेने के कारण फेंक दी गई होगी।


Copy