बिहार में पुलों के गिरने पर मंत्री की प्रतिक्रिया : मंत्री अशोक चौधरी का बड़ा बयान, बताया- कब और किस पर होगी कार्रवाई

Edited By:  |
Reported By:
 Minister s reaction on the collapse of bridges in Bihar  Minister s reaction on the collapse of bridges in Bihar

पटना : बिहार में इन दिनों पुल गिरने का सिलसिला लगातार जारी है. अलग-अलग जिलों में कई सारे बड़े पुल ध्वस्त हो गए. इसमें कुछ निर्माणाधीन पुल थे तो कुछ का इस्तेमाल हो रहा था. अररिया, सीवान, किशनगंज, मोतिहारी, मधुबनी, सारण और अन्य जगहों पर हाल के दिनों में पुल ध्वस्त हुए हैं. 3 सप्ताह के अंदर 14 पुल गिरने की बात सामने आ रही है. मामले में बिहार सरकार कार्रवाई भी कर रही है.

ग्रामीण विकास विभाग में हुई हाई लेवल मीटिंग

पुल गिरने के मामले को लेकर ग्रामीण कार्य विभाग में हाई लेवल समीक्षा बैठक हुई. जिसमें मंत्री अशोक चौधरी शामिल हुए. बैठक में विभाग के अधिकारी और इंजीनियर शामिल हुए. समीक्षा मे पुल गिरने के कारण की वजह जानी गई. भविष्य मे ऐसी घटना न हो इसकी रणनीति पर भी चर्चा हुई..

'बिहार के सभी पुलों का बनेगा हेल्थ कार्ड'

मंत्री अशोक चौधरी ने पुल गिरने के मामले में प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि एक्सपर्ट मामले की जाँच कर रहे हैं. . 6 इंजीनियर सस्पेंड हुए हैं. IIT रुड़की की टीम भी मामले में कमियों की पड़ताल कर रही है. साथ ही मंत्री ने दावा किया कि जांच के बाद जो भी दोषी पाए जाएंगे उन्हें नौकरी से बर्खास्त किया जाएग.संवेदक को ब्लैकलिस्टेड कर दिया जायेगा. अशोक चौधरी ने बताया कि ध्वस्त होने वाले पुलिस ज्यादातर MP फंड से बनाये गये हैं, पुराने हैं. साथ ही उन्होंने सभी पुलों का हेल्थ कार्ड बनाने की बात कही.