बिना कोचिंग ही मीमांसा ने क्रैक किया BPSC : भागलपुर की बिटिया बनी सहायक राज्य आयकर आयुक्त, परिजनों में ख़ुशी

Edited By:  |
Reported By:
 Mimansa cracked BPSC without coaching Bhagalpur's daughter becomes Assistant State Income Tax Commissioner, family happy  Mimansa cracked BPSC without coaching Bhagalpur's daughter becomes Assistant State Income Tax Commissioner, family happy

भागलपुर : कहते हैं ना जिनके नेक इरादे और हौसले बुलंद हों वह अपने सपने को पूरा करने से कभी नहीं चूकते ऐसा ही कुछ कर दिखाया भागलपुर की बेटी मीमांसा ने भागलपुर शहर के जीरोमाइल चाणक्य विहार कॉलोनी की रहने वाली मिमांसा 68वें बीपीएससी परीक्षा में दसवीं रैंक लाकर सहायक आयकर आयुक्त बन गई है ।


जानकारी मिल रही है कि मीमांसा के पिता मिथिलेश कुमार यादव कोऑपरेटिव विभाग में कार्यरत हैं। वहीं उनकी मां कंचन देवी एक ग्रहणी है दोनों के खुशी का ठिकाना नहीं है। बता दें की मीमांसा घर की बड़ी बेटी है। पिता ने कहा आज मेरी बेटी ने मेरा नाम हर जगह ऊंचा कर दिया मीमांसा का यह दूसरा प्रयास है जिसमें उसने सफलता पाई पहला प्रयास वह दो हज़ार बाईस में पोस्टग्रेजुएट के समय ली थी जिसमें उसे निराशा हाथ लगी थी उसके बाद वह घर लौट कर कठोर परिश्रम कर आज इस मुकाम को हासिल की है उसने अपनी प्रारंभिक शिक्षा माउंट असीसी भागलपुर से इंटरमीडिएट तक की थी उसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से स्नातक और स्नातकोत्तर किया उन्होंने राजनीति शास्त्र में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की।


मीमांसा ने बताया कि वह बिना कोचिंग के यह सफलता पाई है उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मैं किसी कोचिंग से पढ़ाई नहीं की सेल्फ स्टडी पर मैं मुख्य रूप से फोकस किया वह हर दिन तकरीबन 12 घंटे की सेल्फ स्टडी करती थी सोमवार की रात 68वीं बीपीएससी का रिजल्ट जारी होते ही मीमांसा को बधाई देने वालों का तांता लग गया है।



Copy