बिहार में फिर बिगड़ने वाला है मौसम : इन जिलों में होगी बारिश, 35 किमी की स्पीड से चलेगी तेज हवा, सबसे गर्म रहा बक्सर

Edited By:  |
 Meteorological Department issued alert regarding rain and strong wind in Bihar  Meteorological Department issued alert regarding rain and strong wind in Bihar

WEATHER ALERT :बिहार में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। प्रदेश के अधिकतर जिलों के लिए मौसम विभाग ने एकबार फिर अलर्ट जारी किया है और तेज बारिश की संभावना जतायी है। इसके साथ ही 35 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवा भी चलेगी।

इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग की माने तो 7 और 8 अप्रैल को बिहार के 9 जिलों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक 5 अप्रैल से हिमालय के क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देने वाला है। इसका असर बिहार के 9 जिलों पर पड़ने की संभावना है।

7 अप्रैल को पश्चिमी चंपारण और पूर्वी चंपारण, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद गया और नवादा जबकि 8 अप्रैल को रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, गया, नवादा, बांका और जमुई जिलों में बारिश होगी। पटना का मौसम शुष्क रहेगा।

सबसे गर्म रहा बक्सर

मौसम विभाग के मुताबिक 5 अप्रैल से सूबे के अधिकांश भागों में हवा की रफ्तार 35 किमी प्रतिघंटे रह सकती है। आने वाले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में वृद्धि देखने को मिलेगी। 3 दिनों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी। बुधवार को 40.6 डिग्री सेल्सियस के साथ बक्सर जिला सबसे गर्म रहा।


Copy