मीठी मीठी बातों में बहक गए डॉक्टर साहब : रेलवे के अधिकारी भी आ गए निशाने पर, जानें फिर क्या हुआ

Edited By:  |
meethi meethi baton me bahag gye doctor sahab meethi meethi baton me bahag gye doctor sahab

भागलपुर : इन दिनों हनी ट्रैप का मामला काफी बढ़ गया है। इंटरनेट के जरिये लोगों को फंसा कर पैसे बनाने का धंधा आजकल सामने आ रहा है। इस गिरोह के जाल में पढ़े लिखे लोग भी फंस रहे हैं। सिर्फ एक मिस्ड कॉल से ही यह सभी हसीनाओं के चुंगल में फंस जाते हैं और फिर ....

मामला भागलपुर का है जहां मोजाहिदपुर, इशाकचक, औद्यौगिक, जोगसर और विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र कई लोग इन हसीनाओं के चक्कर में फंस कर अपना पैसा और इज्जत दोनों गंवा चुके हैं। जानकारी मिल रही है कि गिरोह की महिला सदस्य किसी भी अनजाने लोगों को फेसबुक पर फ्रैंड रिक्वेस्ट भेज मैसेंजर पर मिस्ड काल करती हैं। व्हाट्स एप पर भी मिस्ड काल दे बैक काल आने का इंतजार करती हैं। एक बार भी किसी ने कॉल बैक किया तो फिर बातों का सिलसिला शुरू हो जाता है। इतनी चिकनी-चुपड़ी बातें कर सीधे-साधे लोगों को रोमांटिक मूड में लाने के बाद खुद को निर्वस्त्र कर उन्हें उत्तेजित कर देती हैं। ऐसे में वे सामने वाले को भी निर्वस्त्र हो जाने को विवश कर देती हैं।

इस दौरान ही स्क्रीन शाट, स्क्रीन रिकार्डिंग या अन्य साथियों की मदद से वीडियो क्लिप और फोटो तैयार कर ली जाती है। फिर इसी से पीड़ित को ब्लैकमेल करने का खेल शुरू हो जाता है। ब्लैकमेल के लिए उन्हें गिरोह के मेल सदस्य से रौबदार आवाज में हड़काया जाता कि वह फलां साइबर सेल से बोल रहे हैं। तुम्हारे विरुद्ध् अश्लील आरोप लगा आइटी एक्ट में केस दर्ज कराने की अर्जी दी गई है। या तो मैनेज कर लो या गिरफ्तार हो जाओ।

उधर गिरोह की महिला सदस्य उस सीधे-साधे व्यक्ति की क्लिप को लेकर यह धमकी भी देती कि इसे इंटरनेट मीडिया में वायरल कर उसे कहीं का नहीं छोड़ेगी। वह एक लाख रुपये फलां खाते में भेजे। दूसरी तरफ साइबर सेल का अधिकारी बता गिरोह के सदस्य भी काल कर उसपर दबाव बनाते हैं। इस दौरान बदनामी के भय से बचने को ब्लैकमेल करने वाली महिला या फर्जी साइबर सेल अधिकारी के खाते में रकम भेज देता है। ऐसे कई मामले हैं जिनमे सीधेसादे लोग इन चक्कर में फंस जाते हैं।


Copy