MDM की गुणवत्ता पर उठा सवाल : पाकुड़िया के डोमनगड़िया म.वि. में मध्याह्न भोजन खाने के बाद दर्जनों स्कूली बच्चे बीमार

Edited By:  |
Reported By:
mdm ki gunwattaa per uthaa sawaal mdm ki gunwattaa per uthaa sawaal

पाकुड़: बड़ी खबर पाकुड़ से जहां पाकुड़िया थाना क्षेत्र के डोमनगड़िया मध्य विद्यालय में सोमवार को मध्याह्न भोजन खाने के बाद दर्जनों स्कूली बच्चे की तबीयत खराब हो गया. सूचना मिलते ही कुछ ही देर में पाकुड़िया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से स्वास्थ्य विभाग की टीम विद्यालय पहुंची और एमडीएम खाने वाले सभी बच्चों का स्वास्थ्य जांच कर उन्हें ओआरएस घोल सहित अन्य जरूरी दवा दी.

बच्चों के स्वास्थ्य जांच कर रहे डॉ. गंगाशंकर साह ने बताया कि एक सौ से अधिक बच्चों की स्वास्थ्य जांच की गयी है जिनमें दर्जनों बच्चों में सामान्य रूप से पेट दर्द,सिरदर्द,गला में जलनऔरउल्टी जैसी शिकायत मिली. सभी को ओआरएस एवं अन्य जरूरी दवाएं दी गयी है. सभी बच्चों की हालत अभी ठीक है और खतरे से बाहर है.

इधर खबर सुनते ही ग्रामीण सहित प्रखंड क्षेत्र के हजारों लोगों की भीड़ स्कूल में उमड़ पड़ी और हो हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गयी.ग्रामीणों ने एमडीएम की गुणवत्ता पर सवाल खड़ा करते हुए घटिया चावल से निर्मित भोजन खिलाने का स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया और इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. मध्याह्न भोजन खाने से बच्चों की बीमार होने की खबर सुनकर मेडिकल टीम पहुंचने के कुछ देर बाद सीओ किरण डांग,जिला शिक्षा अधीक्षक दुर्गा नन्दन झा,एसडीओ हरिबंश पंडित,पुलिस इंस्पेक्टर,झामुमो एवं कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष मोतीलाल हांसदा,इस्लाम मियां आदि पहुंचे थे.

वहीं इस घटना को लेकर जिला शिक्षा अधीक्षक दुर्गानंद झा ने बताया कि मेडिकल टीम बुला कर जांच कराया गया है. सभी बच्चे अभी स्वस्थ हैं. साथ ही एमडीएम के बने भोजन को सील किया गया है. इसे जांच की जाएगी. अगर कमी पायी गयी तो दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.


Copy