मौसम : बर्फीली हवाओं ने झारखंड में बढ़ाई ठंड, 17 व 18 जनवरी को बारिश की संभावना

Edited By:  |
Reported By:
mausam mausam

रांची : भारत के उत्तरी क्षेत्रों में चल रही हवा का असर झारखंड में भी दिख रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक बादलों के छंटने की वजह से तापमान में कमी आयी है. अगले 5 दिनों तक स्थिति इसी तरह रहेगी. 17 और 18 जनवरी को राज्य के कई स्थानों पर हल्की बारिश की भी संभावना है.


राज्य के कई इलाकों में तापमान में अचानक गिरावट होने से ठंड काफी बढ़ गई है. रांची के कांके, मैक्लुस्कीगंज एवं चतरा जिले व अन्य कई स्थानों पर बर्फीली हवाओं के कारण ठंड काफी बढ़ गई है. मैक्लुस्कीगंज में इन दिनों तापमान गिरने से ओस की बूंदें पुआल पर बर्फ बनकर जमने लगी है. मैक्लुस्कीगंज का पारा अभी 5 डिग्री से भी नीचे पहुंच गया है. पारा गिरने के साथ ही मैक्लुस्कीगंज में ठंड काफी बढ़ गई है. ठंड बढ़ने से स्थानीय लोगों की परेशानी काफी बढ़ गई है. वहीं कांके में भी 5 डिग्री पारा एवं चतरा में 3 डिग्री पारा नीचे पहुंच गया है.


राजधानी रांची का न्यूनतम तापमान भी 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है. राजधानी का पारा एक दिन में करीब 4 डिग्री गिर गया है. गढ़वा शहरी इलाके का तापमान 5 डिग्री से. के आसपास पहुंच गया है. मौसम विज्ञान केंद्र के प्रभारी निदेशक अभिषेक आनंद के अनुसार अगले 5 दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा. 17 और 18 जनवरी को बारिश हो सकती है.



Copy