मरकच्चो गोलीकांड के 21 आरोपियों को बड़ी राहत : पूर्व MLA राजकुमार यादव और कोडरमा जिप अध्यक्ष को अदालत ने किया बरी

Edited By:  |
markacho golikand ke 21 aaropiyo ko badi rahat markacho golikand ke 21 aaropiyo ko badi rahat

कोडरमा : बड़ी खबर कोडरमा से जहां बहुचर्चित मरकच्चो गोलीकांड मामले में पूर्व विधायक राजकुमार यादव और कोडरमा जिला परिषद अध्यक्ष रामधन यादव समेत 21 आरोपियों को अदालत ने बरी कर दिया है. हज़ारीबाग़ के एमपी-एमएलए कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई. करीब 20 सालों तक चले सुनवाई के बाद कोर्ट ने साक्ष्य के अभाव में 21 आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया है.


आपको बता दें कि मरकच्चो गोलीकांड झारखंड बनने के बाद पहली गोली कांड थी. 22 जनवरी 2003 को भाकपा माले के सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता बढ़ रहे अपराध और पुलिस की नाकामी के खिलाफ मरकच्चो थाना का घेराव करने पहुंचे थे और भाकपा माले के जोरदार प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने फायरिंग कर दी थी. घटना में माले कार्यकर्ता महेश सिंह, अशोक यादव और रतन मोदी की मौत हो गयी थी जबकि इस घटना में कई लोग घायल हो गए थे.


मामले में पुलिस ने माले नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. मामले में पूर्व विधायक राजकुमार यादव, जिला परिषद अध्यक्ष रामधन यादव समेत कई माले कार्यकर्ताओं को आरोपी बनाया था. 20 साल तक चली इस सुनवाई के बाद कोर्ट ने सभी 21 आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है.


Copy