सिपाही भर्ती परीक्षा : बिहार के अलग-अलग जिलों से कदाचार करने और कराने वाले गिरफ्तार, कई डिवाइस बरामद

Edited By:  |
Reported By:
Many malpractices arrested in constable recruitment exam, many electronic devices recovered Many malpractices arrested in constable recruitment exam, many electronic devices recovered

Desk:-सिपाही भर्ती परीक्षा में बिहार के कई जिलों में कदाचार गिरोह सक्रिय था.पर पुलिस प्रशासन की सतर्कता की वजह से वे कामयाब नहीं हो सके और पुलिस के हत्थे चढ़ गए.राज्य के जमुई,मुंगेर और नवादा समेत कई जिलों में पुलिस ने एक्शन लेते हुए कई मुन्नाभाई एवं रोह के कई सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

जमुई जिले में बिहार पुलिस परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह के 7 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.इनके पास से वाकी-टाकी, ब्लू टूथ,डिवाइस, स्केनर , कीबोर्ड ,75 हजार कैश, परीक्षार्थियों के कागजात,कई मोबाइल सेट बरामद किया है .इसके बाद पुलिस ने 20 लोगों पर एफआईआर किया है.

जमुई टाउन थानाध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर टाउन थाना क्षेत्र के कृष्णपट्टी के एक लॉज़ में पुलिस ने छापेमारी किया,जिसमें सात लोगों को मौके से गिरफ्तार किया गया , पुलिस ने ब्लू टूथ डिवाइस अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद किया है.इसके साथ ही जिस-जिस परीक्षार्थियों को नकल करवाना था और जिससे पैसा लिऐ थे, उसके कागजात, मूल दस्तावेज भी बरामद किया गया है.।पूछताछ में गिरफ्तार ने बताया कि 1,7 और 11 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा में परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र का उत्तर ब्लू टूथ डिवाइस के द्वारा भेजा जाना था,12 परीक्षार्थियों का सेटिंग किया गया था,जिनका मूल दस्तावेज गिरफ्तार के पास मिला है.

वहीं मुंगेर में हुए सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान 7 मुन्ना भाई गिरफ्तार । उन मुन्ना भाई के पास से 3 पीस वॉकी टॉकी , वॉकी टॉकी चार्जर 2 पीस , इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस सेट 04 पीस , मोबाइल 05 पीस बरामद किया गया है. सदर डीएसपी राजेश कुमार ने पूरे मामले की जानकारी दी है.

नवादा में भी पुलिस बहाली परीक्षा में के दौरान एडीएम ने 3 लोगों को ब्लूटूथ डिवाइस से नकल करने के आरोप में पकड़ा है.वही परीक्षा सेंटर पर चिट से नकल करने के आरोप में एक युवक को पकड़ा है. परीक्षा केंद्र के पास से पुलिस ने एक गार्जियन को गिरफ्तार किया है.

जमुई से सदानंद,मुंगेर से अतहर और नवादा से सनी की रिपोर्ट


Copy