मंत्री मिथिलेश ने गढ़वा में दी 300 करोड़ की सौगात : कहा, CM चंपई सोरेन के नेतृत्व में राज्य की जनता को मिल रहा उनका हक

Edited By:  |
Reported By:
mantri mithilesh ne garhwa mai di 300 karor ki saugaat mantri mithilesh ne garhwa mai di 300 karor ki saugaat

गढ़वा : मंत्री मिथिलेश ठाकुर तीन दिवसीय दौरे के क्रम में शनिवार को गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के रंका एवं रमकंडा प्रखंड को 3 अरब 70 करोड़ 19 लाख रुपये का सौगात दिया है. मंत्री ने रंका के टिमन बाजार में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न विभागों की 110 योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया है.

इस अवसर पर मंत्री मिथलेश ठाकुर ने विधिवत पूजा अर्चना कर, नारियल फोड़ कर एवं शिलापट्ट का अनावरण कर इन योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों ने मंत्री का फूल माला पहनाकर एवं पारंपरिक गाजे बाजे के साथ भव्य स्वागत किया. इस मौके पर मंत्री ने स्वतंत्रता सेनानी फेतल सिंह खरवार के वंशजों, क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले समाजसेवियों आदि को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया. मंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में जनता अपना अधिकार पाने के लिए काफी उम्मीद के साथ जनप्रतिनिधि चुनती है. उन्होंने कहा कि मैं जनता के उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास कर रहा हूं. आज उसी का परिणाम है कि गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के सभी प्रखंडों में प्रखंडवार मेगा शिलान्यास एवं उद्घाटन कार्यक्रम हो रहा है. मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के नेतृत्व में पूरे राज्य की जनता को उनका हक दिलाने का काम किया जा रहा है.

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि यदि मुखिया जिम्मेदार एवं संवेदनशील हो व पूरी जिम्मेदारी के साथ काम करे तो पूरी मशीनरी सक्रिय हो जाती है. कर्मचारी,अधिकारी,जनता सभी अपनी जिम्मेदारी को अच्छी तरह से निभाते हैं. उन्होंने कहा कि आज लोग फूट डालो शासन करो के तर्ज पर राजनीति करते हैं. हिंदू-मुस्लिम,जात-पात में जनता को बांट कर अपनी राजनीतिक रोटी सेकते हैं. परंतु मैं आपसी भाईचारा,एकता एवं समन्वय के साथ-साथ क्षेत्र का संपूर्ण विकास का राजनीति करता हूं. मंत्री ने कहा कि यदि काम को आधार मान कर वोट हो तो एक-एक उम्मीदवार की जमानत जब्त हो जाएगी. मैं इसी लक्ष्य के साथ काम करता हूं कि मुझे वोट मांगने के नाम पर आना नहीं पड़े. यदि मैं कह दूं कि चुनाव नहीं लडूंगा तो यहां की जनता खुद आकर मुझे चुनाव लड़ने को कहे. उन्होंने कहा कि दो बार चुनाव हारने के बाद भी मैंने जनता का साथ नहीं छोड़ा.


Copy