मंत्री जोबा मांझी पहुंची कोडरमा : स्वावलंबी गांव लक्ष्मीपुर में ग्रामीणों के साथ किया सीधा संवाद, योजनाओं की ली जानकारी

Edited By:  |
mantri joba manjhi pahuchi koderma mantri joba manjhi pahuchi koderma

कोडरमा :महिला बाल विकास और समाज कल्याण मंत्री जोबा मांझी आज कोडरमा पहुंची. कोडरमा पहुंचने के बाद उन्होंने परियोजना बालिका उच्च विद्यालय समेत कई आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया. यहां से मंत्री जोबा मांझी स्वावलंबी गांव लक्ष्मीपुर पहुंची. जहां उन्होंने ग्रामीणों के साथ सीधा संवाद किया और स्वालंबन को लेकर चलाए जा रहे योजनाओं की जानकारी ली.


मंत्री जोबा मांझी ने ग्रामीणों के साथ बैठक कर स्वालंबन के दिशा में चलाए जा रहे कार्यक्रम और उनके अनुभव को जानने का प्रयास किया. इस दौरान दो आंगनबाड़ी केंद्र की अनुशंसा भी की गई. साथ ही रोजगार के लिए महिलाओं के बीच चूजा वितरण किया गया. लक्ष्मीपुर पहुंचने के बाद मंत्री जोबा मांझी ने वन रक्षाबंधन कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया और वन देवी की पूजा अर्चना कर वृक्षों को रक्षा सूत्र बांधा. कई जगहों पर मंत्री जोबा मांझी का पारंपरिक ढंग से स्वागत किया गया.

आपको बता दें कि मंत्री जोबा मांझी कोडरमा सदर अस्पताल का निरीक्षण करेंगी साथ ही झुमरी तिलैया में बने वृद्धाश्रम का उद्घाटन भी करेंगी. मंत्री जोबा मांझी ने बताया कि आने वाले दिनों में महिला बाल विकास की दिशा में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. पूरे राज्य में1000नए आंगनबाड़ी की अनुशंसा की गई है. उन्होंने कहा कि कोडरमा आने के बाद कई अच्छे काम देखने को मिले,जिसका अनुसरण राज्य के दूसरे जिलों में भी किया जाएगा.


Copy