' मैं ही हूं लुटेरा ' : CSP संचालक ने लूट का रचा ड्रामा, जब चला पुलिस का डंडा तो निकली हेकड़ी

Edited By:  |
main hoon lootera main hoon lootera

गया : खबर है बिहार के गया से जहां मोहनपुर थाना क्षेत्र में सीएसपी संचालक से डेढ़ लाख की लूट के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। दरअसल यह लूट की घटना हुई ही नहीं थी, बल्कि ग्राहकों का और बैंक का पैसा गबन करने के मकसद से सोची-समझी साजिश के तहत सीएसपी संचालक ने लूट की घटना बताकर इसकी प्राथमिकी मोहनपुर थाने में दर्ज कराई थी।

मामला दर्ज होते ही लूट कांड के खुलासे की चुनौती पुलिस के सामने थी। पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई। अनुसंधान के क्रम में ही पुलिस ने इस नाटक से पर्दा उठा दिया। साथ ही लूटी गई राशि को भी बरामद कर लिया। लूट कांड के बाद सीएसपी संचालक अनिल कुमार पासवान को ग्राहकों के पैसे के गबन के प्रयास और झूठे लूट की घटना दर्ज कराने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

वहीँ बोधगया एसडीपीओ अजय प्रसाद ने बताया कि मोहनपुर थाना के ग्राम डेमा स्थित पंजाब नेशनल बैंक के सीएसपी संचालक अनिल कुमार पासवान के द्वारा मोहनपुर थाना में बीते दिन यह सूचना दी गई थी, कि जब वे ईटवां बैंक से 1.5 लाख रुपये निकालकर बाइक से अपने सीएसपी जा रहे थे। तभी कुलाही मोड़ से करीब पांच सौ मीटर पीछे तीन अज्ञात बाइक सवार अपराधियों के द्वारा उन्हें रोककर हथियार के दम पर डेढ़ लाख रुपये, मोबाइल और बाइक लूट ली।

आगे उन्होंने बताया कि जब अनिल कुमार पासवान से साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने स्वीकार किया कि बैंक से निकाले गए पैसों को उसके द्वारा अपने घर पर छिपाकर रखा गया है। अनिल कुमार पासवान की निशानदेही पर कथित लूट का एक लाख 46 हजार रुपया उसके घर से बरामद किया गया, जो उसने छिपा कर रखा था। शेष चार हजार रुपये के बारे में अनिल कुमार पासवान ने बताया कि वह रकम खर्च कर दिया है। लूट कांड के बाद सीएसपी संचालक अनिल कुमार पासवान को ग्राहकों के पैसे के गबन के प्रयास और झूठे लूट की घटना दर्ज कराने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।


Copy