महाराष्ट्र के सियासी भूचाल पर कांग्रेस तल्ख : ये सब बीजेपी का खेल...सरकार गिराने की कोशिश...कवायद राष्ट्रपति चुनाव के लिए- खडगे

Edited By:  |
Reported By:
maharastra maharastra

पटना। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार गहरे संकट में है। शिवसेना के विधायक एकनाथ शिंदे ने अपनी पार्टी के 34 और कुछ निर्दलीय विधायकों के साथ मिलकर बगावत कर दी है। उन्हें मनाने की कोशिश हो रही है लेकिन वे फिलहाल टस से मस होने को तैयार नहीं हैं। हालांकि उद्धव ठाकरे सरकार में सहयोगी कांग्रेस और एनसीपी अबी तक पूरी मजबूती के साथ उद्धव ठाकरे के साथ है। कांग्रेस ने तो यह साफ कर दिया है कि वह हर हाल में उद्धव ठाकरे के साथ है।

इस बीच कांग्रस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जन खडगे ने बीजेपी पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा कि कहा कि महाविकास अघाडी यानि MVA एक मजबूत सरकार है और मजबूती के साथ चल रही है, लेकिन उसको अस्थिर करने के लिए BJP हर कोशिश कर रही है, ये सारी चीजें एक दिन में नहीं होती। BJP चाहती है कि देश में नॉन बीजेपी कोई भी सरकार अस्तित्व में न रहे।

मल्लिकार्जन खडगे ने कहा कि बीजेपी महाराष्ट्र में सरकार गिराने की कोशिश कर रही है। शिवसेना के विधायकों को वो पहले सूरत लेकर गए, सूरत में किसकी सरकार है आप जानते हैं। फिर उसके बाद गुहवाटी लेके गए। ये बीजेपी का खेल है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में अपनी सरकार बनाने के लिए एक स्थिर सरकार को अस्थिर करने के लिए भाजपा और केंद्र पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। वे राष्ट्रपति चुनाव के लिए ऐसा कर रहे हैं। मैं कहना चाहता हूं कि हम सभी (कांग्रेस, NCP, शिवसेना) महा विकास अघाड़ी को मजबूत करेंगे।


Copy