लोहरदगा की गलियों में बज रही है डुगडुगी : पीएम शहरी आवास योजना में तेजी लाने के लिए नगर परिषद कर रहा है जागरूक

Edited By:  |
Reported By:
LOHARDAGA ME BAJ RAHI HAI DUGDUGI LOHARDAGA ME BAJ RAHI HAI DUGDUGI

लोहरदगा-इन दिनों लोहरदगा शहरी क्षेत्र के गली-मोहल्लों में डुगडुगी बज रही है. बैंड पार्टी मोहल्लों में घूम-घूमकर बैंड बजा रहे हैं. हर कोई हैरान है कि आखिर यह क्या हो रहा है ना तो किसी की शादी है और ना ही कोई और उत्सव, फिर भी बैंड-बाजाक्यों बज रही है..

दरअसल बैंड-बाजा के साथ घूम रही टीम लोहरदगा नगर निकाय की है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोहरदगा शहरी क्षेत्र में4217आवास का निर्माण कार्य किया जाना था. जिसमें से26अगस्त2021तक1894आवास का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया था जबकि121आवास का निर्माण कार्य शुरू ही नहीं हो पाया, शेष निर्माण कार्य प्रगति पर थे.इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नगरीय प्रशासन निदेशालय के सहायक निदेशक ने प्रधानमंत्री आवास योजना का कार्य संतोषप्रद नहीं होने पर कड़ी चेतावनी भी दी थी. लोहरदगा नगर परिषद ने इस मामले को गंभीरता से लिया और खुद सिटी मैनेजर ब आवास योजना को पूरा करना को लेकर सक्रिय हुए हैं।

गली-गली में घूम रही है टीम

लोहरदगा नगर परिषद की टीम शहरी क्षेत्र के गली-गली में डुगडुगी बजाते हुए घूम रही है. सिटी मैनेजर विजय कुमार बैंड पार्टी के साथ घूमते हुए उन लोगों के घरों तक पहुंच रहे हैं, जिन लोगों ने प्रधानमंत्री आवास निर्माण योजना को पूरा नहीं किया है. उनसे सहमति पत्र लिया जा रहा है कि वह जल्द ही निर्माण कार्य पूर्ण करेंगे. बैंड पार्टी के साथ घूम-घूमकर मुनादी करते हुए यह बताया जा रहा है कि फलां आदमी ने अब तक पैसे लेने के बाद भी आवास पूरा नहीं किया है.इसके बाद लोग अब आवास निर्माण को लेकर सक्रिय हो रहे हैं. नगर परिषद के सिटी मैनेजर विजय कुमार की इस पहल के बाद परिणाम यह हुआ है कि जहां पहले महज 1894 आवास निर्माण योजनाएं पूर्ण थी. वहीं अब 2197 आवास योजनाएं पूरी हो चुकी है. तेजी के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना की उपलब्धि हासिल होने लगी है. अभियान के बाद 303 नए आवास पूर्ण हो चुके हैं.नगर परिषद के सिटी मैनेजर विजय कुमार की इस पहल की राज्य स्तर पर भी सराहना हुई है.


Copy