लोगों में वन विभाग के प्रति आक्रोश : जंगली हाथियों के कुचलने से एक वृद्ध व्यक्ति की गई जान, इलाके में मचा कोहराम

Edited By:  |
logon mai van vibhag ke prati aakrosh logon mai van vibhag ke prati aakrosh

सरायकेला : बड़ी खबर सरायकेला से जहां नीमडीह थाना क्षेत्र के हूटु गांव में गजराज ने एक व्यक्ति को कुचल कर मार डाला. भोजन की तलाश में हाथी गांव पहुंचे थे. घटना के बाद चांडिल वन क्षेत्र के पदाधिकारी शशि प्रकाश रंजन ने मृतक के पत्नी को तत्काल पच्चीस हजार रूपये दिये. वहीं पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर शव को लिया अपने कब्जे में.

बताया जा रहा है कि नीमडीह थाना क्षेत्र के हूटु गांव में श्याम गोप नामक 60 वर्षीय बुजुर्ग को हाथी ने कुचल कर जान ले ली. गजराज भोजन की तलाश में गांव पहुंचे थे. ग्रामीणों में चांडिल वन क्षेत्र के पदाधिकारी के प्रति आक्रोश हो गया है. वन विभाग द्वारा गजराज के आगमन की सूचना ग्रामीणों को नहीं दी जाती है जिसको लेकर ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति नाराजगी है. ग्रामीण अपने परिवार को सुरक्षित नहीं रख पाते हैं. चांडिल वन क्षेत्र के पदाधिकारी की लापरवाही के कारण श्याम गोप की जान चल गई.

घटना के संबंध में उनके परिजन ने बताया कि आज सुबह घर के दरबाजे पर श्याम गोप बैठे थे. इसी दौरान हाथी ने उसे कुचलकर मार दिया. घटना के बाद नीमडीह थाना परिसर में मृतक का पंचनामा किया गया. मृतक परिजन को 25 हजार रुपये का तत्काल सहायता राशि दी गई है. मौके पर नीमडीह थाना के प्रभारी अमित कुमार गुप्ता भी उपस्थित थे. नीमडीह थाना की पुलिस ने शव को बरामद कर सरायकेला खरसावां जिला सदर अस्पताल भेजने की प्रक्रिया में हैं. वहीं हेवेन पंचायत के मुखिया सुलोचना सिंह, हरे दास महंतों, हरे कृष्णा सिंह, आदि लोग भी उपस्थित थे.


Copy