Bihar News : नवादा में लोन दिला ठगी करने वाला निकला हिस्ट्रीशीटर, पुलिस ने दबोचा, भेजा जेल

Edited By:  |
Reported By:
Loan fraudster in Nawada turned out to be a history-sheeter Loan fraudster in Nawada turned out to be a history-sheeter

NAWADA :नवादा पुलिस ने दो सहोदर भाइयों को बैंक से लोन दिलाकर उनके साथ ठगी करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस के हत्थे चढ़ा ठग हिस्ट्रीशीटर भी बताया जा रहा है। साथ ही थाने में आधा दर्जन काण्डों में नामजद अभियुक्त है।

नवादा के कुख्यात वीरेंद्र चौधरी को पुलिस ने रजौली थाना क्षेत्र के करमा कला गांव के उनके घर से गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार रजौली प्रखंड के जोगियामरण पंचायत के भाईजी भिता गांव निवासी अखिलेश चौधरी को लक्ष्मी ट्रेडर्स के नाम पर पंजाब बैंक रजौली शाखा से 5 लाख रुपए का बिजनेस लोन और दिलीप चौधरी को दिलीप रेडीमेड आर्ट्स के नाम से 9 लाख 50 हज़ार रुपये का बिजनेस लोन दिसंबर 2021 में दिया गया था। लोन का पैसा लाभुक के खाते में तो आया लेकिन दूसरे चेक के माध्यम से पैसे की निकासी कर दी गई थी।

इस पर दोनों सहोदर भाइयों ने 14 मई 2023 को रजौली थाने में धोखाधड़ी कर चेक के माध्यम से पंजाब नेशनल बैंक के खाते से पैसे निकालने का प्राथमिक की दर्ज कराई थी। इसमें तत्कालीन बैंक मैनेजर राकेश पाण्डेय, बैंक के कर्मी अभिनंदन कुमार, नवीन कुमार, वीरेंद्र चौधरी और सुनील चौधरी पर सहोदर भाइयों के लोन अकाउंट से रुपये चेक के माध्यम से निकालने का आरोप लगाया था।

फिलहाल घटना के एक साल बाद पुलिस ने इस कांड में शमिल एक आरोपित कुख्यात वीरेंद्र चौहान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।