Jharkhand News : पोषण पखवाड़ा एवं सर्वजन पेंशन योजना की शुरुआत

Edited By:  |
Reported By:
Launch of Nutrition Fortnight and Sarvajan Pension Scheme Launch of Nutrition Fortnight and Sarvajan Pension Scheme

धनबाद:- झारखंड सरकार की अति महत्वपूर्ण सर्जन पेंशन योजना के लाभुको को धनबाद में भी पहली किस्त की राशि जारी की गई। वहीं मौके पर मौजूद स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं उपायुक्त माधवी मिश्रा ने कुपोषण पखवाड़ा के तहत जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही कार्यक्रम के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी किया गया।

मौके पर सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना के तहत स्कूली छात्राओं को छात्रवृत्ति की राशि उनके खाते में ट्रांसफर की गई । कार्यक्रम के दौरान कई विभागों की प्रदर्शनी भी लगाई गई थी।वही मीडिया से बात करते हुए स्थानीय टुंडी विधायक मथुरा महतो एवं उपायुक्त ने बताया कि राज्य सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना सर्वजन पेंशन योजना के तहत 50 वर्ष से 60 वर्ष के बीच के लाभुकों को पेंशन देने की शुरुआत की गई है, उसकी पहली किस्त आज जारी की गई। यह राज्य के एससी/ एसटी/ महिलाओं के लिए बहुत बड़ी राहत है जल्द ही इसे सभी राज्यवासियों के लिए लागू करने पर राज्य सरकार कार्य कर रही है।

इसका मुख्य कार्यक्रम रांची में आयोजित है जहां मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन स्वयं शिरकत कर रहे हैं जबकि प्रत्येक जिलों में यह कार्यक्रम आयोजित है जहां उपायुक्त एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों के माध्यम से कार्यक्रम को संपन्न कराया जा रहा है। वहीं लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी की बात पर विधायक ने कहा की राजनीति में पार्टी द्वारा टिकट मिलना भी एक लाटरी है। अगर पार्टी ने मौका दिया तो लोकसभा का चुनाव जरूर लड़ेंगें।


Copy