लातेहार में दबंगों ने पुलिस पर किया हमला : थानेदार समेत 8 जवान घायल, अवैध जमीन कब्जा मामले में जांच करने पहुंची थी पुलिस

Edited By:  |
Reported By:
latehar mai dabangon ne police per kiya hamala latehar mai dabangon ne police per kiya hamala

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से जहां बरवाडीह थानाक्षेत्र के लेदगाई गांव में जमीन विवाद मामले में पूछताछ करने गई पुलिस को लोगों ने पीट कर घायल कर दिया. पुलिस ने कब्जाधारियों से संबंधित जमीन का दस्तावेज की मांग की. इसी से नाराज लोगों ने पुलिस टीम पर अचानक हमला कर दिया. हमले में थानेदार समेत 8 पुलिस जवान घायल हो गये हैं. घायल सभी पुलिसकर्मियों को बरवाडीह CHC में भर्ती कराया गया है.


दरअसल भूमि विवाद की शिकायत स्थानीय निवासी द्वारा बरवाडीह अंचल और थाना में किया गया था. जिसके बाद दण्डाधिकारी के नेतृत्व में थानेदार श्रीनिवास सिंह दलबल के साथ लेदगाई गांव विवादित स्थल पहुंचे. जिसके बाद कब्जाधारियों से संबंधित जमीन का दस्तावेज की मांग की. इसी से नाराज लोगों ने पुलिस टीम पर अचानक से हमला कर दिया. इधर जब तक पुलिस संभल पाती थानेदार श्रीनिवास सिंह समेत आठ पुलिस अधिकारी और जवान घायल हो गये. इधर घायल सभी पुलिसकर्मियों को बरवाडीह CHC में भर्ती कराया गया है. एक पुलिस अधिकारी धर्मेन्द्र सरदार के गंभीर हालत को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर किया गया है.


वहीं घटना की गंभीरता को देखते हुए इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल के साथ SDPO घटनास्थल में कैम्प कर रहे हैं. साथ ही आरोपियों को चिह्नित कर गिरफ्तारी की कार्रवाई की जा रही है. दरअसल पूरा मामला गैर मजरूआ जमीन को अवैध कब्जा कर निजी विद्यालय संचालन किया गया है. जिसपर गांव के अन्य लोगों ने थाना में शिकायत दर्ज कराई है. जिसके आलोक में पुलिस और प्रशासन जांच करने उक्त स्थल पहुंची थी.



Copy