लातेहार में करप्शन : भड़के शिक्षा मंत्री, जिला प्रशासन में मचा हड़कंप

Edited By:  |
Reported By:
latehar correption latehar correption

लातेहार : शिक्षा विभाग के आला अधिकारी डीएससी सह डीईओ पर कथित रूप से भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाने पर बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेन्स पर ट्वीटर के माध्यम से हमला किया। मामला संज्ञान में आते ही झारखण्ड शिक्षा मंत्री ने रिट्विट कर लातेहार उपायुक्त को जांच कर दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई करने का आदेश दे दिया।

लातेहार उपायुक्त अबु इमरान ने कशिश न्यूज़ को जानकारी देते हुए बताया कि पूरा मामला जिले के महुआडांड़ क्षेत्र के राजकीय प्राथमिक विद्यालय पहाड़कापू और राजकीयकृत मध्य विद्यालय चुटिया की है। जहां आवेदक के द्वारा गलत जानकारी देकर अनुकंपा पर नौकरी लेने से जुड़ा है। सूचना मिलते ही DSE/DEO को तत्काल शॉकोज करते हुए चौबीस घंटे के अंदर जवाब तलब किया गया है, साथ ही जांच टीम गठित की गई है। जिनके जवाब समर्पित के साथ ही दोषियों के विरूद्ध विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित किया जायेगा।

वहीं पूरे मामले पर कथित रूप से भ्रष्टाचार में लिप्ट DSE सह DEO निर्मला कुमारी बलेरिया ने बतायी कि स्थानीय BEEO और संबंधित विद्यालय के द्वारा दिया गया सत्यापित दस्तावेज के आधार पर नौकरी के लिए अनुसंशा किया गया है। यह शाजिशन बदनाम करने की सोची समझी रणनीति है। बताया कि महुआडांड़ BEEO और दो अगल अलग विद्यालय के प्रधानाध्यापक को शॉकोज करते हुए जवाब तलब किया गया है।

नियम के विपरीत नौकरी देने का आरोप स्वर्गीय खदयूस बरवा पूर्व शिक्षक और उनकी पत्नी रोजिना तिर्की दोनों सरकारी शिक्षक शिक्षिका होने के बावजूद मोटी राशि लेकर नियम के विरुद्ध उनके आश्रित को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी दी गई। वहीं दूसरा मामला स्वर्गीय जेरोम बहुरा कुजूर और श्रीमती जयमंती दोनों सरकारी शिक्षक शिक्षिका होने के बावजूद उनके पुत्र को पैसा लेकर नौकरी दी गई थी ।


Copy