बोल बम : लंदन से सुल्तानगंज पहुंची रेबिका..कांवर लेकर बाबानगरी के लिए निकली..

Edited By:  |
Reported By:
landon wali  kanwariya sultanganj pahuch hue khush. landon wali  kanwariya sultanganj pahuch hue khush.

Sultanganj:-इस साल सावन माह में दो साल बाद श्रावणी मेले का आयोजन किया जा रहा है.इस मेले में लाखो कवंरिया सुल्तानगंज से गंगाजल लेकर देवघर के बाबानगरी में जल अर्पित करतें हैं.इस बार मेला में बिहार-झारखंड के साथ ही विदेश से भी कावंरिया जललाभिषेक करने आए हैं.

विदेशी यात्रियों में इंग्लैंड की रेबिका भी अपने पति के साथ सुलतानगंज पहुंची है.गंगा घाट पर कांवारियों की भीड़ में बोल बम के नारे लगाते हुए बाबाधाम के लिए निकली है.रेबिका कांवर यात्रा मे शामिल होने के लिये सुलतानगंज से आयी है.रेबिका पहली बार इंडिया आयी है.रेबिका की शादी भागलपुर मे हुई है.पति इंग्लैंड मे नौकरी करतें है.रेबिका इंग्लैंड मे शिक्षिका की नौकरी करती है. रेबिका ने बताया कि दुनिया मे ऐसा मानव मेला कही नहीं देखी है.यहां सभी एक रंग के कपड़े में दिखे रहें हैं.सभी का नाम और बोल भी एक ही है.भारत मे शिव का आराधना सदियों से होती आ रही है.यह सुनते थे .आज देखने को मिल गया है.

जब रेबिका अपने पति के साथ सुल्तानगंज पहुंची तो गंगा घाट का मनोरम दृश्य कर गदगद हो गई. उन्होंने कहा कि वह पहली बार इंडिया आई है इंग्लैंड में कावड़ यात्रा का चर्चा सुनते थे,पर देखने का सौभाग्य कभी नहीं मिला था. भारतीय मूल के नागरिक से शादी होने के बाद कांवड़ यात्रा पर आने का सौभाग्य मिला है बहुत ही अच्छा लग रहा है.पति को जिद कर कांवड़ यात्रा दिखाने के लिए लाया है. उसके बाद यहां जो दृश्य देखने को मिला वह दुनिया में आज तक कहीं भी नहीं मिल पाया है.गंगा जल लेकर रेबिका पति के साथ बाबाधाम पैदल रवाना हुई.


Copy