लालू यादव आज करेंगे नामांकन : फिर बनेंगे RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष, खुले अधिवेशन में होगी ताजपोशी

Edited By:  |
lalu yadav aaj karenge namankan lalu yadav aaj karenge namankan

पटना : खबर है सत्ता के गलियारे से जहां बुधवार 28 सितंबर आरजेडी के लिए बहुत बड़ा दिन है। नई दिल्ली स्थित केन्द्रीय कार्यालय में आरजेडी अध्यक्ष पद के लिए लालू यादव नामांकन करेंगे। हालांकि 10 अक्टूबर को लालू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की विधिवत घोषणा की जाएगी। वहीँ नामांकन के दौरान डिप्टी CM तेजस्वी यादव, आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी भी मौजूद रहेंगे समेत कई नेता मौजूद रहेंगे।

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बुधवार को 12वीं बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे। 5 जुलाई 1997 को आरजेडी की स्थापना हुई थी और तबसे इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ही हैं। यहां तक की चारा घोटाले में सजा के बाद भी लालू निर्विरोध ही राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए थे। 9 अक्टूबर को नई दिल्ली स्थित एनडीएमसी के कन्वेंशन सेंटर में निवर्तमान राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी जिसमें राष्ट्रीय परिषद की बैठक एवं पार्टी के खुले अधिवेशन में रखे जाने वाले प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी।

बता दें कि दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में चुनाव संबंधी पूरी प्रक्रिया होनी है। इसके लिए निर्वाचन पदाधिकारी उदय नारायण चौधरी और सहायक राष्ट्रीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी चित्तरंजन गगन दिल्ली पहुंच चुके हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन को लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय परिषद सदस्यों की अंतिम सूची का प्रकाशन किया गया था।


Copy