स्माइल प्लीज कहकर जेवर ले उड़े ठग : हाथ मलते रह गए घरवाले, आराम फरमाती रह गई लालगंज पुलिस

Edited By:  |
Reported By:
lalganj me smile please kahkar jewar le ude shatir thag lalganj me smile please kahkar jewar le ude shatir thag

वैशाली : इन दिनों जेवर ठगी गिरोह वैशाली जिले के आसपास वाले इलाके में काफी सक्रीय नजर आ रहे हैं। आये दिन ठगों के द्वारा नए नए तरकीब लगाकर भोले भाले लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद शातिर ठग बड़े आराम से मौके का फायदा उठाकर नौ दो ग्यारह हो गए।


मामला लालगंज थाना क्षेत्र का हैं जहां थाना क्षेत्र में एक सप्ताह में जेवर ठगी का दूसरा मामला सामने आया है। जानकारी मिल रही है कि लालगंज नगर क्षेत्र के वार्ड संख्या 22 निवासी रघुनाथ प्रसाद गुप्ता के घर पर एक मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात व्यक्ति आवास योजना का पैसा पास करने के नाम पर जेवर लेकर फरार हो गया है। एक मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात व्यक्ति रघुनाथ प्रसाद गुप्ता के घर पहुंचे तथा उन्हें कहा कि आपको आवास योजना का लाभ मिलने वाला है आपका आधार कार्ड चाहिए। जिसके बाद रघुनाथ प्रसाद गुप्ता एवं उनके पत्नी विद्यावती देवी ने अपना आधार कार्ड उक्त दोनों व्यक्ति को दे दिया।

इसी बीच उसमें से एक व्यक्ति ने कहा कि आपका फोटो भी खींचना होगा और फोटो बिना जेवर पहने हुए खिंचवाना होगा जिसके कारण विद्यावती देवी ने शरीर में पहने हुए जेवर उतार कर टेबल पर रख दी। उसके बाद आए हुए व्यक्तियों के द्वारा कहा गया की फोटो खिंचवाने से पहले साबुन से चेहरा साफ करके आईए । चेहरा साफ करने गई विद्यावती देवी का जेवर लेकर इधर दोनों अज्ञात व्यक्ति फरार हो गया। जिसके बाद रघुनाथ प्रसाद गुप्ता एवं विद्यावती देवी के द्वारा हल्ला किया गया लेकिन जब तक लोग जुटते तब तक ठग जेवर लेकर फरार हो गया। वही भागते हुए ठगो की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। घटना की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ मौके पर इकट्ठी हो गई।

वहीं आसपास के लोगों ने बताया कि इस घटना के तुरंत बाद जब लालगंज थाना को फोन की गई तो थाना के द्वारा कोई रिस्पांस नहीं लिया गया। जिसके बाद थक हार कर वैशाली एसपी को इस संबंध में सूचना दी गई। वैशाली एसपी के निर्देश पर पीड़ित परिवार लालगंज थाना पर जाकर आवेदन दिया। वहीं लोगों ने कहा कि अगर थाना अध्यक्ष इस घटना के बाद अगर सक्रिय हो जाते तो शायद घटना को अंजाम देने वाला जेवर लेकर भागने वाला अपराधी पकड़ा जाता।

हालांकि इस संबंध में थाना अध्यक्ष धनंजय कुमार पांडे ने आरोपो का खंडन करते हुए बताया कि पीड़ित परिवार के द्वारा थाना पर आवेदन दिया गया है मामले की जांच की जा रही है।


Copy