लाल खून का काला खेल ! : पुलिस ने किया भंडाफोड़, भारी मात्रा में ब्लड बरामद

Edited By:  |
Reported By:
lal khoon ka kala khel, police ne kiya bhandafod lal khoon ka kala khel, police ne kiya bhandafod

किशनगंज : खबर है किशनगंज से जहां लाल खून के काले कारोबार का भंडाफोड़ कर पुलिस टीम को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एक घर में छापेमारी कर भारी मात्रा में रखे गए ब्लड पैकेट को बरामद किया है। बताया जा रहा है कि नशेड़ियों से स्मैक के बदले खून लिया जाता था। अचानक हुई कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मच गया।


पुलिस ने शहर से सटे गाछ पाड़ा बोमा बस्ती स्थित एक घर में छापेमारी घर अवैध तरीके से एकत्रित रक्त को बरामद किया है । जानकारी मिल रही है कि यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर हुई है। बताया जा रहा है कि एएलटीएफ प्रभारी संजय यादव को गुप्त सूचना मिली थी की बोमा बस्ती स्थित मो अशफाक के घर में स्मैक और ब्लड की बिक्री की जाती है ।जिसके बाद दल बल के साथ पुलिस के द्वारा छापेमारी की गई। जहा से पुलिस ने 20 पाउच ब्लड के साथ साथ 6 खाली पाउच बरामद किया साथ ही ब्लड निकालने की अन्य सामग्री बरामद की गई।

मालूम हो की स्मैक के बदले नशेड़ियों से धंधेबाज के द्वारा ब्लड लिया जाता था । मिली जानकारी के मुताबिक ब्लड पाउच सिर्फ सरकारी संस्थानों को उपलब्ध करवाया जाता है । वही इतने बड़े पैमाने पर पाउच मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी सवालों के घेरे में है।

वहीं एसपी डॉ इनामुल हक मेंगनु ने बताया की अवैध तरीके से ब्लड एकत्रित करना गैरकानूनी है और पाउच कैसे मिला ? इस संदर्भ में ड्रग इंस्पेक्टर को पूछताछ के लिए बुलाया है। उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इस तरह का रक्त मरीज को चढ़ाने से गंभीर बीमारी हो सकती है। उन्होंने नर्सिंग होम संचालकों से भी अपील करते हुए कहा कि मुनाफाखोरी के लिए इस तरह का कार्य नही करे और अगर कोई ब्लड बेचने आता है तो पुलिस को जरूर सूचित करे। साथ ही उन्होंने बताया कि मामले में जो भी संलिप्त होंगे उनके खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी।


Copy