सावन की पहली सोमवारी पर उमड़ा आस्था का सैलाब : बाबा सिंहेश्वरनाथ धाम में लाखों भक्तों ने किया जलाभिषेक, हर-हर महादेव के नारों से गूंजा मंदिर

Edited By:  |
Reported By:
 Lakhs of devotees performed Jalabhishek in Baba Singheshwar Nath Dham  Lakhs of devotees performed Jalabhishek in Baba Singheshwar Nath Dham

MADHEPURA : उतर बिहार के प्रसिद्ध दूसरा देवघर कहा जाने वाला मधेपुरा के बाबा सिंहेश्वर नाथ धाम में सावन की पहली सोमवारी को करीब दो लाख से अधिक शिव भक्तों ने जलाभिषेक किया है। इस दौरान बम-बम भोले के नारों से पूरा शहर गूंज उठा।

बाबा सिंहेश्वरनाथ धाम में लाखों भक्तों ने किया जलाभिषेक

मधेपुरा के बाबा सिंहेश्वर नाथ धाम को पहली बार बिहार सरकार ने राजकीय श्रावणी मेले की दर्जा दी है। यहां बिहार समेत पश्चिम बंगाल और पड़ोसी देश नेपाल से भी बाबा के भक्त पहुंचते हैं। दरअसल, सिंहेश्वर नाथ धाम का बड़ा महत्व है, जो भी भक्त सच्चे दिल से कुछ मन्नतें लेकर आते हैं, उनकी हर मुरादें यहां पूरी हो जाती है।

श्रावणी मेले को लेकर जहां मंदिर परिसर में जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये हैं, वहीं, शिव भक्तों के लिए बैरिकेडिंग और पंडाल की भी व्यवस्था की गई है। वहीं, न्यास बोर्ड के सचिव सह मधेपुरा SDM संतोष कुमार ने बताया कि पहली बार सिंहेश्वर नाथ धाम को बिहार सरकार ने राजकीय श्रावणी मेला का दर्जा दिया है।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

यहां शिव भक्त और कांवरियों के लिए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के साथ-साथ अन्य व्यवस्था की है। किसी भी श्रद्धालु को कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए जिला प्रशासन मुस्तैद है। उन्होंने बताया कि आज पहली सोमवरी के दिन करीब दो लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा पर जलाभिषेक किया है। वहीं, सुरक्षा व्यवतस्था के मद्देनजर मधेपुरा एएसपी प्रवेंद्र भारती ने बताया कि यहां सुरक्षा को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। हर जगह सिविल ड्रेस में भी महिला और पुरुष जवानों को तैनात किया गया है ताकि दूरदराज से आने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हों।