लाखों का नुकसान : हिरणपुर में मोबाइल दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, आग पर पाया गया काबू

Edited By:  |
Reported By:
lakhon ka  nuksan lakhon ka  nuksan

पाकुड़ : खबर है पाकुड़ जिले की जहां हिरणपुर थाना क्षेत्र के तोड़ाई स्थित मोबाइल दुकान में शॉर्ट सर्किट के कारण शनिवार दोपहर अचानक आग लग गई. अगलगी से दुकान में रखा करीब 8 लाख रु. का सामान जलकर राख हो गया. स्थानीय लोगों और दमकल की गाड़ी द्वारा आग पर काबू पाया गया.

बताया जा रहा है कि हिरणपुर थाना क्षेत्र के तोड़ाई के पास एजाजुल हुसैन नामक व्यक्ति के मोबाइल दुकान में अचानक आग लग गई घटना में मोबाइल शॉप में रखा कई सामान जल कर खाक हो गया. उधर आग काफी तेजी से फैलने की वजह से आस पास के दुकानों में अफरा तफरी मच गई. स्थानीय लोगों द्वारा आग बुझाने का काफी प्रयास किया गया. सूचना मिलने पर फायर ब्रिग्रेड की गाड़ी पहुंच कर आग पर काबू पाया गया. तोड़ाई बाजार के विपतपुर पथ में स्थित मोबाइल दुकानदार एजाजुल हुसैन दोपहर को दुकान बंद कर घर खाना खाने गया था. इसी बीच दुकान में शार्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई.

आग की लपटें काफी तेज होने के कारण दुकान में रखा करीब 45 एंड्राइड मोबाइल , मरम्मती को लेकर रखा हुआ 50 अन्य मोबाइल , लेपटॉप , काफी संख्या में प्रीपेड , फर्नीचर सहित सभी सामान जलकर राख हो गया. वहीं आग काफी तेजी से अन्य दुकानों में भी फैलने लगा था. जिस कारण निकट के श्यामचाँद भगत के कपड़ा दुकान , प्रेमचंद भगत के हार्डवेयर दुकान व मो. रईस के दुकान भी आग की चपेट में आने लगा था तब सभी दुकानदारों में अफरातफरी मच गई व आग से बचने के लिए दुकानों में रखे सामानों को आग से बचाने के लिए सड़क में रख दिया गया.

उधर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग जमा होकर आग बुझाने के लिए डटे रहे. मोबाइल दुकानदार ने बताया कि इस अगलगी से दुकान की सभी सामान जलकर राख हो गया. उन्होंने बताया कि करीब आठ लाख रुपये की क्षति हुई है. आग शर्ट सर्किट के कारण लगी है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दिन के कारण भारी क्षति होने से बच गई.


Copy